बीवी के आशिक को गिफ्ट किया स्पीकर, ऑन करते ही हो गया ब्लास्ट, आशिक और उसकी बेटी की दर्दनाक मौत, दो अन्य घायल

- Advertisement -

गुजरात
साबरकांठा/स्वराज टुडे: गुजरात के साबरकांठा जिले में अवैध संबंधों के चक्कर में एक शख्स ने खुद की तो जान गंवाई ही. साथ ही साथ उसकी एक मासूम बेटी भी बेवजह मारी गई. जबकि, दो लड़कियां जिंदगी की जंग लड़ रही है. दोनों फिलहाल अस्पताल में वेंटिलेटर पर हैं.

मामला वडाली तालुका का है. यहां गुरुवार को एक घर में विस्फोटक भरा स्पीकर फटने से एक व्यक्ति और उसकी बेटी की मौत हो गई. इसके अलावा दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया है.

पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए शख्स जयंतीभाई वंजारा (31 वर्ष) की पत्नी के मृत शख्स के साथ अवैध संबंध थे. पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान वेदा गांव निवासी जीतू उर्फ ​​जितेंद्र वंजारा (36) और भूमिका वंजारा (14) के रूप में की गई है. घटनास्थल से अमोनियम नाइट्रेट समेत विस्फोटक पदार्थ मिले हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बम विस्फोट की घटना के बाद सरकार ने इस मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की एक टीम को मौके पर भेजा. यह विस्फोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिले में एक रैली को संबोधित करने के एक दिन बाद हुआ था.

ऑटो चालक को 200 रु देकर आशिक के घर भिजवाया गिफ्ट

आरोपी ने ऑटो चालक को दसKसाबरकांठा जिला पुलिस के अनुसार, गुरुवार दोपहर करीब 12.30 बजे एक ऑटोरिक्शा चालक जीतू के घर पहुंचा और एक पार्सल दिया. पार्सल पर ‘जितेंद्र वंजारा’ नाम का स्टिकर लगा था, जिस पर उसका पता और मोबाइल फोन नंबर लिखा था. गांधीनगर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक वीरेंद्रसिंह यादव ने बताया, जीतू ने उस पार्सल बॉक्स को अपनी बेटी भूमिका और छाया के साथ-साथ पड़ोस की लड़की शिल्पा (14) की मौजूदगी में खोलना शुरू किया. उस बॉक्स में एक स्पीकर निकला. जैसे ही जीतू ने स्पीकर ऑन किया, उसमें जोरदार विस्फोट हो गया, जिससे चारों लोग घायल हो गए.

कमरे में फैल गया खून ही खून

विस्फोट की आवाज सुनकर आस-पड़ोस के लोग भी जीतू के घर पहुंचे. अंदर का मंजर बेहद डरावना था. घायलों के चीखने की आवाज आ रही थी. उधर, खून ही खून बिखरा पड़ा था. उन्हें तुरंत वडाली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. जहां जीतू और भूमिका को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, वहीं छाया और शिल्पा को इलाज के लिए हिम्मतनगर के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया गया.

जीतू के महिला से थे अवैध संबंध

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि जीतू का पड़ोस के गांव की एक शादीशुदा महिला से अफेयर चल रहा था. महिला के पति ने जीतू को उसकी पत्नी से दूर रहने की चेतावनी भी दी थी. महिला का पति एक माइनिंग कंपनी में नौकरी करता है और किसी तरह वह अमोनियम नाइट्रेट हासिल करने में कामयाब रहा. उसने एक म्यूजिक सिस्टम के स्पीकर में अमोनियम नाइट्रेट भरा और उसे डेटोनेटर से जोड़ दिया. जैसे ही जीतू ने पार्सल खोला, स्पीकर फट गया.

वेंटिलेटर पर दोनों लड़कियां

पुलिस ने कहा कि महिला के पति और ऑटोरिक्शा चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने जीतू के घर पर पार्सल पहुंचाने के लिए वेदा गांव के ही रहने वाले ऑटो चालक को 200 रुपये दिए थे. फिलहाल इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है. उधर, गांधीनगर से आई फोरेंसिक टीम और गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते के प्रमुख सुनील जोशी और साबरकांठा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय पटेल ने भी क्राइम स्पॉट का दौरा किया. सिविल अस्पताल के सहायक रेजिडेंट मेडिकल ऑफिसर विपुल जानी ने कहा कि घायल लड़कियों में से एक को वेंटिलेटर पर रखा गया है. उम्मीद है कि जल्द ही दोनों ठीक हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में ग्रामीण आया था नामांकन भरने, CO ने धक्के देकर निकाला, कहा- तुम्हारी औकात नहीं…. !

यह भी पढ़ें: OMG! ‘लाश को गंगा में लटका कर रखने से होगा पुनर्जन्म’, सांप ने डसा तो अंधविश्वास में डूबा परिवार

यह भी पढ़ें: जब तक हम सरकार में है तब तक नही बंद होगी महतारी वंदन योजना : CM विष्णुदेव साय

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -