बालको के रिटायर्ड कर्मी को साइबर ठगों ने लगाया 9 लाख का चूना, पुलिस विभाग द्वारा सचेत करने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: साडा कॉलोनी बालको निवासी रिटायर्ड कर्मी बिहारी लाल कश्यप से 9 लाख 25 हजार रुपए की हुई ठगी के मामले में पुलिस ने धारा 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। बालको थाना में दर्ज एफआईआर में प्राथी ने बताया है कि वह बालको प्लांट का रिटायर्ड कर्मी है। उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर 82525-09366 से कॉल आया। उक्त नंबर पर बात करने वाला अज्ञात व्यक्ति ने अपने आपको एसबीआई बैंक का मैनेजर बताया। केवायसी अपडेट कराने की बात कहकर सीआईएफ, खाता नंबर व मोबाइल फोन पर मैसेज में मिले ओटीपी की जानकारी ले ली।

कुछ देर बाद आए कॉल में बताया गया कि उसके खाते से दो लाख का लेन-देन हुआ है, तब ठगी का अहसास हुआ तो एसबीआई की बालको टाउनशिप शाखा में जाकर उसके खाते से रुपए आहरण की जानकारी लेने पर पता चला कि अलग-अलग बैंको में उसके खाते से 9 लाख 25 हजार रुपए ट्रांसफर हुआ है।

शिकायत पर पुलिस ने मामले में अज्ञात के खिलाफ धारा 420 भादवि के तहत एफआईआर दर्ज कर साइबर सेल की मदद से जांच शुरू कर दी है।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -