बाइक से आ रही थी पटाखे जैसी आवाज, पुलिस ने चलवा दिया बुलडोजर, लोगों ने की कार्रवाई की जमकर सराहना

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश पुलिस ध्वनी प्रदूषण को लेकर शनिवार को बाइक चालकों पर बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने बाइक के 500 से अधिक मॉडिफाईड साइलेंसर, जिससे की पटाखे की जैसी आवाज आती थीं, को निकलवाकर उसपर बुलडोजर चलवा कर नष्ट कर दिया गया.

सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पहले भी कई मोटरसाइकिलों से साइलेंसर निकलवाए गए थे, लेकिन वाहन चालक साइलेंसर दोबारा लगवा लेते थे. इसी को देखते हुए साइलेंसर नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है. कई वाहन चालक अपने वाहनों में मॉडिफाइड साइलेंसर लगवाते हैं. वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर लगवाने के बाद इनसे निकलने वाली आवाज से लोगों को परेशानी होती है. पुलिस ने जनवरी से अप्रैल तक 509 मॉडिफाइड साइलेंसर निकलवाए हैं.

ट्रैफिक पुलिस के सीओ वरण मिश्रा ने बताया कि चेकिंग के दौरान पकड़े गए वाहनों से मैकेनिक बुलाकर साइलेंसरों को निकालकर जब्त किया गया था. जब्त किए गए सभी साइलेंसरों पर शनिवार को बुलोडजर चलवाया गया. इस दौरान यातायात प्रभारी उपदेश यादव समेत कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे. लोगों ने पुलिस की इस कदम की सराहना की.

यह भी पढ़ें: प्रत्येक चरण में गिरते मत-प्रतिशत ने बढ़ाई भाजपा के दिग्गजों की चिंता, भाजपा के ‘अब की बार 400 पार’ अभियान पर मत-प्रतिशत ने खड़े किये प्रश्नचिन्ह

यह भी पढ़ें: महिला ने कहा- ‘मैं तो फूल को दूंगी वोट’… फिर गुस्से में तमतमाए कांग्रेस प्रत्याशी ने जड़ दिया थप्पड़, देखें वीडियो..

यह भी पढ़ें: एकतरफा प्यार में छात्र ने अपनी शिक्षिका को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल दाखिल, आरोपी गिरफ्तार

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -