बजाज फाइनेंस ने अपनी एफडी की ब्याज दरों में की बढ़ोतरी

- Advertisement -

मुंबई/स्वराज टुडे: देश के सबसे बड़े फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप में शामिल, बजाज फिनसर्व की सहायक कंपनी बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने अपने ज्यादातर अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 25 से 35 महीने की अवधि की एफडी के लिए ब्याज दरों में 60 आधार अंक तक और 18 से 24 महीने की अवधि की एफडी के लिए 40 आधार अंक तक की बढ़ोतरी की है। यह नई दरें 3 अप्रैल, 2024 से प्रभावी है।

गैर-वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 25 से 35 महीने की अवधि की एफडी के लिए ब्याज दरों में 45 आधार अंक, 18 और 22 महीने की अवधि की एफडी के लिए 40 आधार अंकों, 30 और 33 महीने की अवधि की एफडी के लिए 35 आधार अंकों तक की बढ़ोतरी की गई है।

यह कदम मौजूदा बाजार परिस्थितियों में बचत करने वालों के लिए स्थिर और बेहतर रिटर्न सुरक्षित करने का अवसर प्रस्तुत करता है।

वरिष्ठ नागरिक 42 महीने की अवधि की एफडी के लिए डिजिटल बुकिंग के जरिए 8.85% तक की एफडी दरों का लाभ उठा सकते हैं, जबकि गैर-वरिष्ठ नागरिक 8.60% तक की ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं।

बजाज फाइनेंस के हेड- फिक्स्ड डिपॉजिट एंड इन्‍वेस्‍टमेंट, सचिन सिक्का ने कहा कि कई निवेश विकल्पों में हमारी बढ़ी हुई दरें स्थिरता चाहने वाले निवेशकों के लिए एक आकर्षक ऑफर पेश करती हैं। पिछले कुछ साल में, लाखों डिपॉजिटर्स ने बजाज ब्रांड पर अपना भरोसा जताया है। हम उन्हें बेहतर अनुभव, अधिक वैल्यू और उनकी बचत के लिए एक सुरक्षित विकल्प प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

31 मार्च, 2024 तक बजाज फाइनेंस की कस्टमर फ्रेंचाइजी लगभग 83.64 MM थी। कंपनी 31 मार्च, 2024 तक 60,000 करोड़ रुपये से अधिक की डिपॉजिट बुक के साथ देश की सबसे बड़ी डिपॉजिट लेने वाली एनबीएफसी के रूप में उभरी है।

31 दिसंबर, 2023 तक इसके ऐप प्लेटफॉर्म पर नेट यूजर्स 49.19 मिलियन थे। डाटा.आईओ रिपोर्ट के अनुसार, बजाज फिनसर्व ऐप भारत में प्लेस्टोर पर फाइनेंशियल डोमेन में चौथा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है।

यह भी पढ़ें: अब तक बनी सबसे बेहतरीन एक्शन फिल्म है ‘बड़े मियां छोटे मियां’- अक्षय कुमार

यह भी पढ़ें: इंग्लिश कोचिंग की आड़ में जमकर ऐय्याशी करता था टीचर, अनेक लड़कियां और महिलाएं हुईं शिकार,14 सालों बाद हुआ राजफाश

यह भी पढ़ें: आयकर से जुड़े तनाव दूर करने का एक क्रांतिकारी मंच है सीए दुनिया

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -