बगैर त्वचा के अनोखे बच्चे का जन्म, दिखता है एलियन जैसा, फिलहाल ICU में भर्ती

- Advertisement -

मध्यप्रदेश
रतलाम/स्वराज टुडे: रतलाम जिले में एक अनोखे बच्चे का जन्म हुआ है। यह बच्चा देखने में किसी एलियन जैसा लगता है। फिलहाल इस बच्चे को आईसीयू में रखा गया है। अभी यह भी नहीं पता चल पाया है कि यह नवजात लड़का है या लड़की क्योंकि इसके अंग पूरी तरह विकसित नहीं हुए हैं।

नवजात किसी जेनेटिक प्रॉब्लम के चलते ऐसा पैदा हुआ

डॉक्टरों का कहना है कि नवजात किसी जेनेटिक प्रॉब्लम के चलते ऐसा पैदा हुआ है। लोग इस बच्चे को देखकर हैरत में हैं। यहां तक की इस बच्चे के शरीर पर चमड़ी भी विकसित नहीं हुई है।

इस बच्चे का जन्म रतलाम के मातृ एवं शिशु चिकित्सा इकाई (एमसीएच) में शुक्रवार को हुआ। यह बच्चा चर्चा का विषय बना हुआ है। शरीर पर चमड़ी विकसित न हो पाने की वजह से उस बच्चे के शरीर की सारी नसें साफ दिखाई दे रही हैं। चमड़ी नहीं होने की वजह से उसकी आंखें, होंठ आदि भी सूजे हुए हैं। पहली नजर में देखने पर यह बच्चा एलियन जैसा लगता है। हालांकि वास्तव में वह जेनेटिक समस्या की वजह से वह ऐसा दिखाई देता है।

नवजात का गुप्तांग भी अविकसित

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे बच्चे को संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है। चमड़ी के पूरी तरह विकसित नहीं होने से हो सकता है कि उसे और भी कोई अंदरुनी समस्या हो। गुप्तांग के सही तरीके से विकसित नहीं होने के चलते यह संशय है कि बच्चा मेल है या फीमेल।

रिपोर्ट के अनुसार, डॉक्टर ने कहा कि मेडिकल की भाषा में ऐसे बच्चों को कोलोडियन बेबी कहा जाता है। यह जेनेटिक या फिर जन्मजात समस्या के कारण होता है। इस बीमारी में गर्भावस्था के दौरान बच्ची की चमड़ी का विकास नहीं होता है। शरीर पर चमड़ी नहीं होने से उसके अंग सूज जाते हैं और नसें बाहर दिखाई देती हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -