फिर निशाने पर आया राजधानी का अशोक बिरयानी होटल, शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा मिलने के बाद खाद्य विभाग ने मारा छापा, जांच में मिले चौंकाने वाले तथ्य

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे: मोहबा बाजार स्थित अशोका बिरयानी होटल में शाकाहारी सब्जी में मांस का टुकड़ा निकलने की खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया. इसके बाद खाद्य विभाग की टीम जांच के लिए आशोका बिरायनी होटल पहुंची.

होटल के किचन में मिला क्रॉस कन्टेमिनेशन

यहां किचन में क्रास कंटेमिनेशन का चौंकाने वाला मामले सामने आया यानी किचन में शाकाहारी और मांसाहार एक साथ रखा जा रहा था. इस कारण ही होटल में बार बार शाकाहारी खाने में मांस के टुकड़े निकलने की शिकायत मिल रही थी.

किचन का आकार, शाकाहारी और मांसाहारी खाना बनाने और रखने के अनुपात में काफी छोटा था. सभी तरफ गंदगी पसरी थी और फ्रिजर में बड़ी मात्रा में पुराना बासी खाना मिला, अशुद्ध खाद्य पदार्थों को टीम ने नष्ट कराया. जांच टीम में फूड सेफ्टी आफिसर रोशनी राजपूत, एहसान तिग्गा, सतीश राज समेत अन्य स्टाफ शामिल रहा.

दुर्ग के युवकों ने की थी वेज खाने में मांस का टुकड़ा मिलने की शिकायत

बता दें कि शुक्रवार दोपहर को दुर्ग के दो युवक अशोक बिरयानी होटल गए थे, यहां उन्होंने शाकाहारी बटर पनीर सब्जी आर्डर की थी. खाना आया तो उसमें मांस का बड़ा टुकड़ा मिला, जिसके बाद युवकों ने इसकी शिकायत की. पूर्वे में भी अशोका बिरयानी होटल के कई ब्रांच में शाकाहारी भोजन में मांस निकलने का मामला सामने आ चुका है.

अशोका बिरयानी के अलावा खाद्य विभाग की टीम गुढ़ियारी समेत कई इलाकों में संचालित मोमोस सेंटर गई. यहां मोमोस विक्रेताओं को खाने में रंग ना मिलाने और पुराना खाद्य पदार्थ ना इस्तेमाल करने की सख्त हिदायत दी. कई सेंटर में मोमोस सामाग्री जांच के लिए जब्त की गई.

यह भी पढ़ें: थाना सक्ती अंतर्गत अपहरण एवं फिरौती के मामले में बड़ा खुलासा, एक महिला और पुरुष गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: रील बनाने की ऐसी सनक कि ट्रेन करीब आने के बावजूद नही हटी लड़की, फिर लोको पायलट ने लात मारकर हटाया, देखें वीडियो..

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग: QLOF ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी हुई रातों-रात बंद, निवेशकों में मचा हड़कंप

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -