प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया रक्षाबंधन

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: जिले के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र द्वारा रविवार को अलौकिक रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, पार्षद संतोष राठौर और डॉ देवनाथ बतौर अतिथि शामिल हुए ।

कार्यक्रम के शुभारंभ में ब्रह्मकुमारी बहनों ने अतिथियों का तिलक लगाकर एवं उन्हें पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया । इसके बाद अतिथियों ने रक्षाबंधन के पावन पर्व पर यहां उपस्थित सभी भाइयों एवं बहनों को शुभकामनाएं दी ।

इस पावन अवसर पर सेवा केंद्र प्रभारी बीके रूखमणी दीदी ने ने भाई-बहन के पवित्र प्रेम का यादगार पर्व रक्षाबंधन के आध्यात्मिक महत्व को स्पष्ट करते हुए कहा कि यह महान पर्व हमें हमारे वास्तविक पवित्र आत्मिक स्वरूप की स्मृति दिलाता है। इस स्मृति के आधार से हमारे जीवन में विकारों रूपी अशुद्धि समाप्त होती जाती है और हमारा जीवन प्रेम, शान्ति, खुशी, आनंद और शक्तियों से भरपूर होता जाता है। स्वयं निराकार परमपिता परमात्मा शिव बाबा आकर हमें हमारे सत्य धर्म पवित्रता का कवच पहनाकर हमें सच्ची सुरक्षा का अनुभव कराते हैं और यह रक्षा-कवच हमें आने वाले अनेक जन्म-जन्मांतर के लिए हर प्रकार से सुरक्षित कर देता है।

कार्यक्रम के अंत में बीके रूखमणी दीदी ने सभी अतिथियों एवं उपस्थित भाइयों को तिलक लगाया और उनकी कलाई पर राखी बांधी। साथ ही प्रसाद वितरण किया । वहीं बीके बिंदु दीदी ने सबका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र से जुड़े भाइयों और बहनों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -