पुलिस अधीक्षक ने थाना पाली को दिया संवेदना कक्ष एवं आगंतुक कक्ष की सौगात

- Advertisement -

थाना आने वाले फरियादियों के लिए बनाया गया है आगंतुक कक्ष,
साथ में आने वाले बच्चों के लिए बना है संवेदना कक्ष

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री भोजराम पटेल सामुदायिक पुलिसिंग के क्षेत्र में नए-नए प्रयोग करने हेतु जाने जाते हैं । गरियाबंद जिले में पदस्थापना के दौरान जिले के सभी थानों में *छईहां* नामक कक्ष का निर्माण कराया था , जिसमें रिपोर्ट दर्ज कराने आने वाले फरियादियों को बैठने एवं शुद्ध जल की व्यवस्था की गई थी । गरियाबंद जिले के तर्ज पर ही एक कदम आगे बढ़ते हुए जिला कोरबा में अब भवन निर्माण की शुरुआत की गई है ।

कोरबा जिले में सबसे पहला भवन थाना पाली में निर्मित हुआ है जो सर्व सुविधा युक्त है , भवन को एक कमरे को *आगंतुक कक्ष* बनाया गया है जहां फरियादियों के बैठने एवं शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है , वहीं भवन के दूसरे कमरे को *संवेदना कक्ष* के रूप में विकसित किया गया है जिसमें फरियादियों के साथ आने वाले छोटे बच्चों को खेलने एवं मनोरंजन के लिए उचित व्यवस्था की गई है । कमरे के दीवार पर बच्चों को पसंद आने वाले कार्टून चित्र बनाए गए हैं साथ ही कमरे में खिलौने रखे गए हैं , ताकि बच्चों को घर जैसा माहौल मिल सके ।

आज दिनांक 9 जून 2022 को पुलिस अधीक्षक श्री भोज राम पटेल द्वारा थाना पाली में एक सादे समारोह में संवेदना एवं आगंतुक कक्ष को आमजन के लिए लोकार्पित कियान । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री भोजराम पटेल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में गौ सेवा आयोग के सदस्य श्री प्रशांत मिश्रा उपस्थित थे । कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री भोजराम पटेल ने कहा कि पुराने समय में पुलिस के प्रति जो छवि बनी थी वह सामाजिक दायित्व एवम सरोकार साथ कर्तव्य निर्वहन करते हुए निष्पक्ष कार्यवाही कार्यवाही व सामुदायिक पुलिसिंग के माध्यम से लगातार सुधर रही है । उनका प्रयास रहता है की पुलिस विभाग द्वारा आमजन के लिए पुलिस विभाग द्वारा जितना अधिक से अधिक सुविधा उपलब्ध कराया जा सके उपलब्ध करा सकें ।

इस अवसर पर गौ सेवा आयोग के सदस्य श्री प्रशांत मिश्रा ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल का कार्य सराहनीय है, वे हमेशा जनता की भलाई के लिए कार्य करते हैं , उन्होंने आशा व्यक्त की कि कोरबा पुलिस द्वारा किए जा रहे इस प्रकार के अभिनव पहल एवम सामुदायिक पुलिसिंग के माध्यम से कोरबा जिले में आमूलचूल बदलाव आएगा , जनता और पुलिस के मध्य की दूरियां कम होंगी जिससे अपराधों में कमी आएगी अपराध मुक्त समाज का सृजन होगा ।

इस अवसर पर थाना प्रभारी पाली निरीक्षक अनिल पटेल सहित गणमान्य नागरिक एवं पत्रकार बंधु उपस्थित थे ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -