परमाणु बम को लेकर पाकिस्तान ने भारत को दी धमकी, कहा- हम हमले को हैं तैयार !

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: पाकिस्तान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, लेकिन फिर भी भारत को गीदड़भभकी देने से बाज नहीं आ रहा. पाकिस्तान ने अब बयान दिया है कि उसके पास भी परमाणु बम है, जिसका इस्तेमाल वह जरूरत पड़ने पर कभी भी कर सकता है.

पाकिस्तान की तरफ से ऐसे बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणियों से जोड़कर देखे जा रहे हैं, क्योंकि लोकसभा चुनाव की रैलियों में पीएम मोदी कई बार पाकिस्तान का जिक्र कर चुके हैं, इससे ही पाकिस्तान फिलहाल बौखलाया हुआ है.

भारत में नो फर्स्ट यूज की है नीति

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के परमाणु बम की देखरेख करने वाली नैशनल कमांड अथॉरिटी के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल खालिद अहमद किदवई ने अब बयान जारी किया है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान की परमाणु बम को लेकर कोई नो फर्स्ट यूज की नीति नहीं है. पाकिस्तान के परमाणु बम पूरी तरह से तैयार हैं. भारत नो फर्स्ट यूज का पालन करता है, लेकिन पाकिस्तान जरूरत पर पड़ने परमाणु हमला भी कर सकता है.

बता दें कि भारत में भी नो फर्स्ट यूज की नीति में बदलाव के लिए मांग उठी थी, लेकिन अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं हो सका. हालांकि, भारत ने ये जरूर कहा था कि वह पहले किसी परमाणु संपन्न देश पर हमला नहीं करेगा, लेकिन ऐसा हमला होता है तो इसका करारा जवाब दिया जाएगा.

पाकिस्तान बोला, भारत पर नहीं है यकीन

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के रणनीतिकारों को भारत की नो फर्स्ट यूज नीति पर भी संदेह है. उनका मानना है कि बेशक कुछ भी कहता हो, लेकिन वह कभी भी परमाणु हमला कर सकता है.दरअसल, जब से भारत में नो फर्स्ट यूज नीति में बदलाव की मांग उठी है, तब से ही पाकिस्तान में इसको लेकर चर्चा हो रही है. पाक की सेना को डर है कि कहीं भारत परमाणु हमला न कर दे, इसलिए पाकिस्तान की तरफ से ऐसे बयान दिए जा रहे हैं.खालिद अहमद किदवई ने आगे कहा कि परमाणु बम पाकिस्तान के लोगों को सम्मान और साहस देता है, जिससे वह भारत के सामने कभी न झुके.

यह भी पढ़ें: कुख्यात नट गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, राह चलती अकेली महिलाओं को ऐसे बनाते थे शिकार..

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म पीड़िता के पैरों में गिर गईं महिला इंस्पेक्टर, मांगने लगी थी माफी, लेकिन अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत

यह भी पढ़ें: शादीशुदा प्रेमिका से मिलने आया था प्रेमी, मगर चढ़ गया परिजनों के हत्थे और फिर जो हुआ…

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -