पत्नी को लेने उसके मायके पहुंचा पति, सासु माँ की बात सुनकर पति के पैरों तले खिसक गई जमीन, जानें क्या है मामला

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश
आगरा/स्वराज टुडे: मां और बेटी के पवित्र रिश्ते के बारे में आपने जरूर देखा और सुना होगा. अगर हम आपको कहे कि एक मां अपनी ही बेटी के बदले में पांच लाख की डिमांड कर रही है, और फिर उसको भेजने की बात कर रही है, तो जरूर आपको अटपटा लगेगा, लेकिन यह सच है.

पुलिस ने भेजा परिवार परामर्श केंद्र

आगरा के परिवार परामर्श केंद्र में एक ऐसा ही अजीबो-गरीब मामला पहुंचा है. बेटी मायके में आकर क्या रुकी तो सास ने दामाद से पांच लाख की डिमांड कर दी. अगर पांच लाख नहीं दिए तो बेटी ससुराल नहीं जाएगी. दामाद ने पुलिस से शिकायत कर दी, और फिर पुलिस ने मामला परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर कर दिया.

पहली बार सास ने दामाद से वसूले 50 हजार

दरअसल, फिरोजाबाद की रहने वाली एक युवती की शादी आगरा के इरादतनगर क्षेत्र के रहने वाले युवक से हुई थी. युवक प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है. दोनों के एक छह महीने की बेटी भी है. शादी के एक साल तक तो सब कुछ ठीक-ठाक चला, लेकिन फिर आए दिन पति-पत्नी में विवाद होने लगा. पत्नी मायके में जाकर रुकी तो पति लेने गया, इसके बदले में पहली बार सास ने दामाद से पचास हजार रुपये मांगे और कहा कि बेटी मायके में रुकी है, उसकी दवाई और खानपान में पैसा खर्च हुआ है. दामाद ने बंदोबस्त करके सास को पैसे दिए, और फिर अपनी पत्नी को लेकर घर आ गया.

पत्नी दोबारा मायके आई तो सास ने कर दी 5 लाख की डिमांड

सब ठीक चल रहा था, तभी उसकी पत्नी पड़ोसी युवक से बात करने लगी. यह बात पति को नागवार गुजरी. बस इसी बात पर फिर से संग्राम छिड़ गया. फिर से पत्नी अपने मायके में रहने लगी. जब थोड़े दिनों के बाद पति दोबारा अपनी पत्नी को लेने उसके मायके गया, तो इस बार सास के द्वारा पांच लाख रुपये की डिमांड की गई, जिसके बाद पति ने थाना पुलिस से शिकायत की. मामला परिवार परामर्श केंद्र में ट्रांसफर किया गया. काउंसलर्स ने दोनों पक्षों को बुलाया तो दोनों ने ही एकदूसरे पर आरोप लगाना शुरू कर दिया.

पति ने पत्नी पर लगाया पड़ोसी से अवैध संबंध का आरोप

पति का कहना है कि पत्नी के पड़ोस के रहने वाले युवक से अवैध संबंध हैं. वह उसी के साथ अपने मायके में जाती है. कई बार पत्नी से मना किया है, लेकिन नहीं मानती. अपने मायके में जाकर रुक जाती है और जब मैं लेने गया तो सास के द्वारा पांच लाख रुपये की मांग की गई. पहले पचास हजार रुपये की डिमांड की थी, वह पैसे उधार लेकर दे दिया, और अब पांच लाख मांग रहे हैं.

‘पैसे दो और बेटी को ससुराल ले जाओ’

दामाद ने आरोप लगाया कि सास का कहना है कि पैसे दो और बेटी को ससुराल ले जाओ. वही पत्नी का कहना है कि पति आए दिन मारपीट करता है. कई बार समझाया लेकिन समझता ही नहीं. अपने मायके में रुकी हूं. मेरे साथ में मेरी छोटी बच्ची भी है. पालन-पोषण में खर्चा होता है. मेरी मां ने जो पैसे मांगे, वह मेरे रुकने पर हुए खर्च के हैं, जिसमें दवाई, खाना, बच्चे का खर्चा शामिल है. फिलहाल अब काउंसलर्स दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास कर रहे है. अब अगली तारीख दी गई है.

यह भी पढ़ें: SDM ज्योति मौर्य से भी बड़ी है इस सहायक प्राध्यापिका की बेवफाई की दास्तां, जीवन खत्म हो जाने के बाद भी आरक्षक पति को नहीं मिला न्याय, पढ़िए रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर

यह भी पढ़ें: हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, नौकरी का झांसा देकर देहव्यापार में धकेलने का आरोप, MBA डिग्री होल्डर है रैकेट का सरगना

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -