पति के रोक-टोक से परेशान पत्नी ने दे दी हत्या की सुपारी, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से घायल पति की बच गयी जान

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
भिलाई/स्वराज टुडे: पति पत्नी को जीवन रथ का दो पहिया माना जाता है । अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों तक रिश्ता निभाने का वचन एक दूसरे को दिया जाता है , लेकिन इस कलयुग में कोई पत्नी अपने पति के खून की प्यासी हो जाए तो उसे आप क्या कहेंगे ।

जी हां इस कलयुग में दुर्ग भिलाई जिले से एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला ने स्कूटी की चाभी ढूंढने के बहाने सुनसान इलाके में अपने पति को बुलवाया और फिर उस पर जानलेवा हमला करवा दिया। पति की हत्या की कोशिश मामले में पुलिस ने आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है, वही अस्पताल में घायल पति का इलाज जारी है। इस वरदान की वजह जानकर पुलिस भी हैरान रह गई ।

मामला दुर्ग जिले के भिलाई क्षेत्र के नेवई थाना इलाके का है। आरोप है कि पति अपनी पत्नी को रोक-टोक किया करता था। पति की इन आदतों से पत्नी बहुत परेशान थी। उसे लगता था कि उसकी आजादी उससे छीनी जा रही है। लिहाजा पत्नी ने पति को हमेशा के लिए अपने रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली । इसके लिए महिला ने अपने मुंहबोले भाई और उसके दो दोस्त को इस प्लानिंग में शामिल किया और महज ₹50 हजार में पति को मौत के घाट उतारने का सौदा तय कर लिया।

हालांकि पेट्रोलिंग पार्टी के मौके पर पहुंच जाने से पत्नी की प्लानिंग कामयाब नहीं हुई। नेवई थाना क्षेत्र की 112 पेट्रोलिंग यूनिट रोजाना अपने गस्त के दौरान मरोदा डैम पहुंची, तो पेट्रोलिंग के दौरान देखा कि खून से लथपथ एक युवक जमीन पर पड़ा मिला। पास में खड़ी महिला से पूछने पर उसने उसे अपना पति बताया।

पत्नी ने बताया कि कुछ युवक आए और चाकू से वार कर फरार हो गए। पेट्रोलिंग यूनिट युवक की गंभीर हालत को देखते हुए पहले तो उसे अस्पताल पहुंचाया। इस पूरे मामले में निवाई पुलिस एक्टिव हो गई। बाद में घायल पति होश में आया, उसने बयान दिया कि उसकी पत्नी ने उसे स्कूटी की चाबी खो जाने के बहाने मरोदा डैम बुलाया था।

वहां पहुंचकर उसने चाबी ढूंढने की कोशिश की। इसी दौरान एक युवक आया और उसने चाबी मिलने का बहाना करते हुए गले पर चाकू से वार कर दिया। युवक की मौत हो जाएगी सोच कर आरोपी वहां से फरार हो गए, लेकिन पेट्रोलिंग पार्टी ने मौके पर पहुंच कर युवक को बचा लिया फिलहाल इस पूरे मामले में आरोपी पत्नी ने पति की हत्या की साजिश रचने की बात कबूल ली है। आरोपी पत्नी के बयान के आधार पर अन्य 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

उधर अस्पताल में इलाज कर रहा पति बार-बार ईश्वर को धन्यवाद दे रहा है जो ऐन वक्त पर पेट्रोलिंग पुलिस देवदूत बनकर मौके पर पहुंच गई और उसकी जान बच गई । लेकिन उसे अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि मर्यादा में रहने की समझाइश देना उसकी पत्नी को इतना बुरा लग जाएगा कि वह उसके खून की ही प्यासी हो जाएगी ।

यह भी पढ़ें: सट्टे के गढ़ सक्ती में पुलिस का एक और प्रहार, सटोरिया अंकित अग्रवाल उर्फ कालू सेट्टी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: ऐन जयमाला के वक्त पहुंच गया दुल्हन का आशिक, दूल्हे ने शादी से किया इंकार

यह भी पढ़ें: प्रिंसिपल ही निकली 4 वर्षीय छात्र की हत्यारिन, वजह जान सन्न रह गई पुलिस

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -