नौकरानी ने ही दिया था अपने मालिक के घर चोरी की वारदात को अंजाम, पुलिस ने यूपी से किया गिरफ्तार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: 19 जुलाई को जिला के संजय बगड़िया के घर हुई चोरी की घटना में, थाना कोतवाली कोरबा पुलिस (Police) ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से भारी मात्रा में आभूषण बरामद किया है। इन आभूषणों की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बतायी जा रही है।

कोतवाली में दर्ज कराई गई थी चोरी की रिपोर्ट

मामला कोरबा का है जहां संजय बगड़िया ने थाना कोतवाली कोरबा में एफआईआर दर्ज कराया था, कि 17 मई से 28 जून को घर के अलमारी में रखे सोने और हीरे मोती के गहने सहित नगदी रकम को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है।

पुलिस (Police) ने संजय बगड़िया व उसकी पत्नी सुनीता बगड़िया से इस घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ की। साथ ही पिछले 2 महीने से घर में आने जाने वालों के बारे में पूरी जानकारी ली । इस दौरान उन्होंने बताया कि इन 2 महीनों के बीच घर में छोटे मोटे कार्यक्रम हुए थे जिसमें बाहरी व्यक्तियों का आना जाना होता था और घर में मेंटेनेंस का भी काम चल रहा था जिसके चलते कई मजदूरों, प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन का भी आना जाना होता था।

बगड़िया परिवार के इन जवाबों से पूछताछ का दायरा और भी बढ़ गया। चोरी की इस घटना में अलमारी और दरवाजा का नहीं टूटना घर के किसी जानकार व्यक्ति के द्वारा ही घटना को अंजाम देना प्रतीत हो रहा था।

संजय ने पूछताछ में बताया कि उनके यहां दो नौकरानी काम करती थी, जिसमे से एक नौकरानी जांजगीर चांपा जिले में रहती थी। जिससे पूछताछ के लिए एक पुलिस टीम को जांजगीर चांपा भेजा गया था। वहीं दूसरी नौकरानी आरती साहू जो उत्तर प्रदेश की रहने वाली है वह काम छोड़कर घर चली गई है।

चोरी को अंजाम देकर यूपी भाग गई थी नौकरानी

इस पर पुलिस (Police) को संदेह हुआ की घटना को आरती साहू द्वारा अंजाम दिया गया होगा। आरोपी की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित कर उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा संदेही आरती से पूछताछ करने पर चोरी नहीं करना बताई परंतु पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर आरती साहू ने चोरी करना स्वीकार कर लिया।

आरोपिया की निशानदेही चोरी के सारे जेवरात बरामद

आरोपी ने पुलिस (Police) बताया कि आभूषण को कोरबा में सामान के साथ लक्ष्मण बन तालाब में किराए के मकान में छुपाया था। आरोपिया आरती साहू को थाना कोतवाली कोरबा लाकर बारीकी से पूछताछ की गई। इसके बाद आरती साहू की निशादेही पर चोरी किए गए संपूर्ण आभूषण को बरामद कर लिया गया। आरोपियों के विरुद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने से विधिवत गिरफ्तार कर आज दिनांक को माननीय न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल रवाना कर दिया गया।

इस कार्रवाई में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

उपरोक्त कार्यवाही में नगर निरीक्षक राजीव श्रीवास्तव के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक 418 खरसन, आरक्षक 794 मनीष बघेल, रक्षक 111 अरुण तिर्की व महिला आरक्षक 173 रेहाना फातिमा की सराहनीय भूमिका रही।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -