नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी को समन भेजे जाने के विरोध में ईडी के खिलाफ कांग्रेस 21 जुलाई को करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: कांग्रेस के तमाम नेता आज देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। जिस तरह से सोनिया गांधी को ईडी का नोटिस भेजा गया है उसके खिलाफ कांग्रेस के नेताओं ने 21 जुलाई को देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है।

बता दें कि सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने पूछताछ के लिए समन भेजा था। ईडी की ओर से इस मामले में राहुल गाँधी को भी नोटिस भेजा गया है। राहुल गांधी ईडी के कार्यकाल में 30 घंटे से अधिक बिता चुके हैं, यहां उनसे ईडी ने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कई अलग-अलग सवाल पूछे।

आज पार्टी की ओर से काफी अहम बैठक बुलाई गई है जिसमे सभी सचिव, प्रदेश प्रभारी, पीसीसी चीफ को बुलाया गया है। इस बैठक में भारत जोड़ो यात्रा और संगठन के कार्यक्रम पर चर्चा होगी। बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता शामिल होंगे और इस दौरान विरोध यात्रा और जनता तक पहुंचने के अन्य कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी। गौर करने वाली बात है कि 18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में कांग्रेस सांसद सदन के भीतर भी विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं।

कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं। वह इन चीजों से नहीं डरती हैं। इस तरह की कई चीजें वह देख चुकी हैं। वह ईडी के दफ्तर जाएंगे और इस सरकार का सामना करेंगी। बता दें कि ईडी ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में समन किया है, उन्हें 21 जुलाई को सुबह 11 बजे ईडी के कार्यालय पेश होने के लिए कहा गया है।

दरअसल सोनिया गांधी तबीयत खराब होने की वजह से पहले ईडी के कार्यालय नहीं जा सकी थीं, उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया था। लेकिन उस वक्त सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित थीं और अस्पताल में भर्ती थीं। इडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी का बयान इस पूरे मामले में दर्ज करना चाहती हैं। पिछले महीने राहुल गांधी से कई बार ईडी ने पूछताछ की थी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -