‘नूपुर शर्मा का बाल भी बांका हुआ तो 100 करोड़ को झेल नहीं पाओगे’… विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और एबीवीपी समेत तमाम हिन्दू संगठनों ने दी चेतावनी

- Advertisement -

भोजपुर के जिला मुख्यालय आरा और वैशाली जिले के हाजीपुर में
हिन्दू संगठनों ने सभा कर उनके प्रति अपनी एकजुटता दिखाई है.
हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया.

पटना/स्वराज टुडे: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बिहार में भी लोग उनके समर्थन में उतरने लगे हैं। ऐसा ही मामला भोजपुर के जिला मुख्यालय आरा और वैशाली जिले के हाजीपुर से सामने आया है, जहां हिन्दू संगठनों ने सभा कर उनके प्रति अपनी एकजुटता दिखाई है। मंगलवार की देर शाम आरा के रमना मैदान में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और एबीवीपी के लोगों ने संयुक्त रूप से समर्थन में सभा की।

हिंदुओं ने दिखाई एकजुटता

यहां नेताओं ने कहा कि कोई भी नूपुर शर्मा का बाल भी बांका नहीं कर सकता। अगर नूपुर शर्मा को कुछ भी होता है तो 100 करोड़ लोगों को तुम झेल नहीं पाओगे। वहीं, हाजीपुर शहर के मस्जिद चौक (महावीर चौक) स्थित दुर्गा मंदिर में हिन्दू पुत्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने मां की आरती की और कार्यकर्ता को लड्डू भी बाटे और मस्जिद के सामने जाकर जमकर प्रदर्शन भी किया।

‘नूपुर शर्मा संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं’ के लगे नारे

कार्यकर्ताओ ने “नुपुर शर्मा संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं’ का नारा लगाया साथ ही पाकिस्तान परस्त मुर्दाबाद, लव जेहाद मुर्दाबाद, इस्लामिक जेहाद मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। मस्जिद के पास जाकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक महकमे में खकबली मच गई और हालात ना बिगडे़ इसके लिए डीएम- एसपी खुद मौके पर पहुंच गए.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने धमकी दी कि ‘अगर तुम हिंदुओं को छेड़ोगे तो तुम्हें कोई नहीं बचाएगा. उधर, आरा में सभा के दौरान हिंदू संगठनों के लोग टार्च और भगवा झंडा लेकर रातभर झूमते नजर आए. बीच-बीच में जय श्रीराम के नारे भी लगते रहे. इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ भी किया गया.

बिना अनुमति रैली निकालने पर दर्ज हुई f.i.r.

साथ ही समर्थन रैली भी निकाली गई. वहीं, गोपालगंज के हथुआ बाजार में प्रशासन की अनुमति लिए बिना रैली निकालने को लेकर बजरंग दल के पांच नामजद तथा लगभग 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी हथुआ पुलिस ने दर्ज की है. इसतरह से बिहार के विभिन्न जिलों में नूपुर शर्मा के समर्थन में तमाम हिंदू संगठन उतरने लगे हैं.

नूपुर शर्मा की रक्षा के लिए सड़क पर उतरेंगे 18 लाख नागा साधु

महंत बालक दास ने कहा कि अगर चीजें गलत होती हैं तो नागा साधु नूपुर शर्मा के बचाव में सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा, “आज हमारी बेटी को बलात्कार की धमकी दी जा रही है। अगर उसे कुछ हो गया तो ध्यान रहे कि यह साधु संत समाज शांत नहीं बैठेगा। 18 लाख नागा साधु सड़क पर उतर आएँगे, साथ ही पूरा संत समाज सड़क पर उतर आएगा और फिर आप उस दृश्य की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।”

बीते दिनों संतों ने इस्लामिक कट्टरपंथियों की हिंसा के खिलाफ 16 प्रस्तावों को पास किया था। संतों ने एक सुर में कहा था कि भारत में किसी भी तरह से तालिबानी मानसिकता को फैलने नहीं दिया जाएगा। धर्म परिषद में नूपुर शर्मा को रेप और हत्या की धमकी देने वालों को भी जेल भेजने की माँग की गई थी।

महंत बालक दास ने कहा था, “काशी में इस तरह की कोई घटना न घटे, इसको लेकर शांति की अपील की गई है। लेकिन, ये सोचने का विषय है कि आखिर जुमे की नमाज में ऐसा क्या पढ़ाया जा रहा है कि वहाँ से निकलते ही लोग उतने उग्र हो जा रहे हैं। 15-16 साल के उन्मादी लड़के पत्थरबाजी कर रहे हैं।”

कौन हैं नागा साधु?

नागा साधु भगवान शिव के भक्त होते हैं, जो हिमालय में निवास करते हैं। आदिगुरु शंकराचार्य की ओर से स्थापित किए गए विभिन्न अखाड़ों में रहने वाले ऐसे साधु नग्न रहते हैं और शरीर पर धूनी की राख लपेटकर रखते हैं। कुंभ मेले में ये शाही स्नान के लिए एकत्रित होते हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -