निर्मला स्कूल में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया शाला प्रवेशोत्सव, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी विद्यालयों में नए शिक्षा सत्र की शुरुआत को नव प्रवेशी बच्चों के लिए यादगार बनाने के लिए शाला प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में कोसाबाड़ी कोरबा स्थित निर्मला हायर सेकेंडरी इंग्लिश मीडियम स्कूल में दिनांक 15 जून दिन बुधवार को बड़े हर्षोल्लास के साथ शाला प्रवेशोत्सव मनाया गया जिसमें रामपुर चौकी प्रभारी एसआई कृष्णा साहू बतौर मुख्य अतिथि एवं एएसआई रामकृष्ण आदित्य बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए ।

कार्यक्रम के शुभारंभ में सबसे पहले शिक्षिकाओं एवं बच्चों द्वारा वेलकम डांस प्रस्तुत किया गया । इसके बाद विभिन्न कक्षाओं के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई । विद्यार्थियों को मोटिवेशनल स्पीच विद्यालय की शिक्षिकाएं प्रीति बाघ, अमृता तिवारी और प्रतिभा यादव द्वारा दिया गया।

इसके बाद विद्यालय के 10 वीं व 12 वीं  के प्रतिभावान छात्र छात्राओं को मुख्य अतिथि कृष्णा साहू और विशिष्ट अतिथि रामकृष्ण आदित्य के हाथों पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । इस मौके पर विशिष्ट अतिथि रामकृष्ण आदित्य ने मोटिवेशनल गीत के अलावा वीर शहीदों की याद में देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी जिसे सुनकर सभी भावविभोर हो उठे।

अपने उद्बोधन में बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कृष्णा साहू ने कहा कि बच्चों के प्रथम गुरु माता-पिता होते हैं। उसके बाद विद्यालय में शिक्षक होते हैं जो शिक्षा देते हैं। विद्यालय शिक्षा का घर होता है। शिक्षा आपको जीवन में आगे बढ़ने का अवसर देती है जितना ज्यादा मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करेंगे उतना ही सफलता को पाएंगे ।

उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा ग्रहण करने का मार्ग आसान नहीं होता । इसके लिए दृढ़ संकल्प और सच्ची लगन की आवश्यकता होती है । अपने जीवन में ये हमेशा याद रखें कि सफलता हमेशा संघर्ष मांगती है।अपने कमजोरियों को दूर कर कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ते जाएं, सफलता जरूर मिलेगी ।

इसके उपरांत विद्यालय की प्रिंसिपल बेनिता मेरी द्वारा बच्चों को संदेश दिया गया कि वे सच्ची लगन से पढ़ाई करें और अपने माता पिता व देश का नाम रोशन करें। अंत में शिक्षिका राजश्री पांडेय द्वारा धन्यवाद प्रेषित किया गया । इस अवसर पर अतिथियों के अलावा मैनेजर सिस्टर पवित्रा मेरी समेत विद्यालय के समस्त शिक्षकगण, विद्यार्थी और उनके पालक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -