निगम के प्रत्येक जोन में समाधान शिविर लगे- हितानंद अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: नगर पालिक निगम कोरबा के नेता प्रतिपक्ष नेता हितानंद अग्रवाल ने नगर पालिक निगम के आयुक्त, जिलाधीश एवं मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को दिया पत्र। ज्ञात हो कि सरकार तुहर द्वार नामक योजना के अंतर्गत प्रत्येक वार्ड से समस्याओं से संबंधित आवेदन लिए जा रहे हैं। जिनका अलग-अलग स्थानों पर समाधान शिविर लगाकर निराकरण अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। परंतु एक ही समाधान शिविर में तीन से चार जोन के लोगों को बुलाकर उनकी समस्याओं का निराकरण करना संभव नहीं दिखता। क्योंकि प्रत्येक जोन से हजारों की संख्या में आवेदन आएंगे एवं प्रत्येक जोन में कई वार्ड आते हैं।

जोन की दूरियां वार्ड वासियों के लिए परेशानी का सबब

समाधान शिविर की दूरी भी काफी मायने रखती है। इसी प्रकार बालको जोन, कोसाबाड़ी जोन एवं रविशंकर शुक्ल नगर जोन का समाधान शिविर विद्युत गृह स्कूल सीएसईबी में रखा गया है। जिसमें बालको नगर जोन की दूरी 15 से 20 किलोमीटर होने के कारण वहां के लोगों का समाधान शिविर पहुंचना काफी मुश्किल एवं कष्टप्रद होगा। इसी विषय पर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने पत्र दिया। जिसमें उन्होंने लिखा कि सरकार तुंहर द्वार योजना अंतर्गत प्रत्येक वार्ड से कई सौ लोगों के आवेदन लिए जा रहे हैं।

इस प्रकार प्रत्येक जोन से हजारों की संख्या में आवेदन आने निश्चित हैं। उक्त योजना का समाधान शिविर विद्युत गृह स्कूल सीएसईबी कॉलोनी में आयोजित किया जाना सुनिश्चित हुआ है। जिसमें 3 जोन (कोसाबाड़ी जोन, रविशंकर शुक्ल नगर जोन एवं बालको जोन) से आए सभी आवेदनों का समाधान किया जाना है।

प्रत्येक जोन में 8 से 9 वार्ड

प्रत्येक जोन में 8 से 9 वार्ड आते हैं। तीनों जोन के कुल 26 वार्डों के हजारों आवेदनों की समस्याओं का समाधान होना एक ही स्थान पर कैसे संभव है। ऐसे में लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाएगा। केवल अधिकारियों द्वारा खानापूर्ति ही की जावेगी। साथ ही सबसे बड़ी समस्या बालको नगर जोन के वार्ड वासियों की है, क्योंकि समाधान शिविर (विद्युत गृह स्कूल) की दूरी बालको नगर जोन से 12 से 15 किलोमीटर है।

समाधान शिविर पहुंचना भी एक समस्या

बालको नगर जोन में 09 वार्ड आते हैं, सभी 09 वार्ड के लोगों का इतनी दूर मई की चिलचिलाती गर्मी मे समाधान शिविर पहुंचना संभव नहीं है। सभी वार्ड वासियों के सामने दूरी एवं गर्मी की दोहरी परेशानी खड़ी हो गई है। गरीब जनता इस सरकारी योजना का लाभ नहीं उठा पाएगी।

अतः महोदय से निवेदन है कि कम से कम बालको जोन हेतु समाधान शिविर बालको जोन कार्यालय अथवा जोन में ही किसी भी स्थान पर आयोजित कराने की कृपा करें। जिससे प्रत्येक प्रार्थी अपनी समस्याओं के निदान हेतु समाधान शिविर पहुंच सके एवं अधिकारी ध्यान दे सकें।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -