नहीं रहे मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज.. अपने पराए,समुंदर और कमांडो जैसी सुपरहिट फिल्मों का कर चुके हैं निर्देशन

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: मुशीर रियाज प्रोडक्शंस के बैनर तले ‘सफर’ (1970), ‘महबूबा’ (1976), ‘बैराग’ (1976), ‘अपने पराये’ (1980), ‘राजपूत’ (1982), ‘शक्ति’ (1982), ‘जबरदस्त’ (1985), ‘समुंदर’ (1986), ‘कमांडो’ (1988), ‘अकेला’ (1991) और ‘विरासत’ (1997) जैसी कई सुपर हिट फिल्मों का निर्माण कर चुके मशहूर फिल्म निर्माता मोहम्मद रियाज का मुंबई के लीलावती अस्पताल में शनिवार शाम निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

कोलकाता(पश्चिम बंगाल) के मूल निवासी मोहम्मद रियाज ने अपने निकट संबंधी और कानपुर के मूल निवासी मुशीर आलम के साथ मिलकर फिल्म निर्माण कंपनी मुशीर रियाज प्रोडक्शंस बैनर की स्थापना की और 70 व 80 के दशक के सुपर सितारों के साथ कई हिट फिल्में बनाई। मुशीर रियाज प्रोडक्शंस का हिंदी सिनेमा जगत में एक समय में आला मुकाम रहा है। उनके दफ्तर में उस समय के बड़े सितारों और दिग्गज निर्देशकों की महफिलें जमा करती थी। मुशीर आलम और मोहम्मद रियाज ने मिलकर जो फिल्में बनाईं, उनमें राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, विनोद खन्ना, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, मिथुन चक्रवर्ती और अनिल कपूर जैसे सितारों की फिल्में शामिल हैं।

*काली दास पाण्डेय की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -