नशे की लत छुड़ाने नशा मुक्ति केंद्र गया था युवक, लेकिन वहां हो गया बड़ा कांड, 3 कर्मचारी गिरफ्तार

- Advertisement -

मध्यप्रदेश
इंदौर/स्वराज टुडे: बच्चों और युवाओं को नशे की लत से बाहर निकालने के लिए शासकीय अथवा गैर शासकीय संस्थानों द्वारा नशा मुक्ति केंद्र की स्थापना की जाती है। इस दौरान मरीजों को आवश्यक दवाइयों के अलावा उन्हें अध्यात्मिक कार्यों में भी व्यस्त रखा जाता है ताकि उनमें नशे के प्रति तलब कम हो सके । यह कहना गलत नहीं होगा कि केंद्र में कार्यरत चिकित्सक ,नर्सिंग स्टाफ और सामाजिक कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर में संचालित नशा मुक्ति केंद्र से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक युवक को नशे की लत छुड़ाने के लिए रिहैब सेंटर लाया गया था। युवक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि केंद्र के अंदर उसके पति की बेरहमी से पिटाई की गई है जिसकी वजह से उनकी आंख क्षतिग्रस्त हो गई है।

नशा मुक्ति केंद्र के कर्मचारियों की नापाक हरकतें

इस मामले में महिला ने एरोड्रम थाने में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल सिरसाट नाम के एक युवक को परिजनों ने 6 जून को बांगड़दा रोड पर स्थित श्री सिद्धि नशा मुक्ति केंद्र( diadiction center ) में भेजा था। इस दौरान सेंटर के कर्मचारियों ने राहुल से उनकी सोने की चेन, मोबाइल और बाइक लेकर अपने पास रख ली थी और बाद में इसे लौटाने के लिए कहा था।

केंद्र में इलाज खत्म होने के बाद राहुल सिरसाट ने वहां से निकलते वक्त जब रिहैब सेंटर के कर्मचारियों से अपनी चीजें वापस मांगी तब उनकी पिटाई की गई। राहुल की पिटाई का आरोप रिहैब सेंटर के तीन कर्मचारियों पर है।

पुलिस ने सेंटर के तीनों कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

पीड़ित राहुल की पत्नी ने इस मामले में केस दर्ज करवाया है कि नशा मुक्ति केंद्र के तीनों कर्मचारियों की पिटाई से उसके पति की आंखें डैमेज हो गई है । मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू की और साक्ष्य हाथ लगते ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -