नवनिर्मित संत कंवर राम उद्यान में स्थापित जिम के उपकरण क्षतिग्रस्त, जिला प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद भी नहीं लिया गया संज्ञान

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: शहर के जागरूक लोगों द्वारा निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर उनसे निवेदन किया गया था कि वार्ड नंबर 11 स्थित पुराने वेयरहाउस के स्थान पर संत कंवर राम उद्यान का शुभारंभ किया गया है । यहां भोर और  शाम के समय बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भ्रमण  एवं योगाभ्यास करने  आते हैं। वहीं अनेक लोग यहां लगाए गए जिम के उपकरण से व्यायाम करते हैं ।

स्थानीय लोगों की शिकायत है कि उद्यान में लगाए गए ओपन जिम उद्यान के उ‌द्घाटन के 5 महीने के भीतर ही जर्जर हो गए हैं।  निगम द्वारा निर्मित अन्य उद्यानों में लगाए गए ओपन जिम उपकरण ज्यादा सुविधाजनक और उचित हालत में है जबकि इस उद्यान के उपकरण। ना तो सुविधाजनक हैं और ना ही ठीकठाक हालत में है। ओपन जिम के सभी उपकरणों का उचित रखरखाव की बहुत आवश्यकता है। वहीं जो उपकरण जर्जर हो चले हैं उन्हें तत्काल मरम्मत कराए जाने की जरूरत है ।

आकस्मिक दैनिक कर्म के लिए उद्यान में पुरुष एवं महिला शौचालय का निर्माण भी किया गया है ,लेकिन यहां चौकीदार नियुक्त नहीं होने से शौचालय को अब तक खोला नहीं गया है । इसके यहां आने वाले महिलाओं एवं पुरुषों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है ।

स्थानीय लोगों ने ज्ञापन के माध्यम से निगम प्रशासन से मांग की है कि संत कंवर राम उद्यान में व्याप्त अव्यवस्थाओं को तत्काल दुरुस्तश्रीमती करवाने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें ताकि यहां उद्यान स्थापित करने की सार्थकता साबित हो सके ।

बता दें कि इस ज्ञापन की प्रतिलिपि स्थानीय विधायक एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महापौर राज किशोर प्रसाद,  कोरबा कलेक्टर श्रीमती गांधी रानू साहू और वार्ड पार्षद दिनेश सोनी को भी दी गयी है और उनसे इस समस्या का तत्काल समाधान करने की अपील की गई थी। बावजूद इसके इसलिए आज भी जस की तस बनी हुई है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

16 नग पालतू बैल व बछड़ा को अवैध तरीक़े से बूचड़खाना...

🔶 रतनपुर पुलिस द्वारा थाना प्रभारी के नेतृत्व में पशु क्रूरता पर गई कार्यवाही। 🔶 पालतू बैल व बछड़ा को संदिग्ध तरीक़ेसे ले जा रहे...

Related News

- Advertisement -