नगर पालिका परिषद के कर्मचारी पर लगा गम्भीर आरोप, महिला ने की पुलिस से शिकायत…

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कटघोरा/स्वराज टुडे:  कटघोरा नगर पालिका अपने कार्यो को लेकर सुर्खियां बटोरने में माहिर हैं, लेकिन इस दफा नगर पालिका के अधीनस्थ प्लेसमेंट कर्मचारी पर महिला ने गम्भीर आरोप लगाकर पालिका को उस पायदान पर खड़ा कर दिया है जिसकी कभी अपेक्षा भी नही की जा सकती थी।इससे साबित होता है कि पालिका में इस तरह के कर्मचारी भी मौजूद हैं जो नगर पालिका की छवि को तार तार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।दरअसल नगर पालिका के वार्ड की महिला ने थाना कटघोरा सहित अजाक थाना व कोरबा एसपी के समक्ष मौखिक व लिखित शिकायत पेश की है,जिसमे नगर पालिका के प्लेसमेंट कर्मचारी पर गम्भीर आरोपो का जिक्र है।कटघोरा पुलिस शिकायत को लेकर जांच कर रही है वही महिला ने कोरबा विशेष थाने में भी शिकायत पेश की है।

प्लेसमेंट कर्मचारी पर छेड़छाड़ व जातिगत गाली देने का आरोप

जानकारी अनुसार कटघोरा नगर पालिका परिषद के वार्ड क्र.04 की प्रार्थीया ने नगर पालिका के प्लेसमेंट कर्मचारी पर छेड़छाड़ व जातिगत गाली गलौज करने के आरोप लगाए है,जो दंडनीय अपराध की श्रेणी में आते हैं।प्रार्थिया की माने तो पालिका कर्मचारी प्रार्थिया को लंबे समय से परेशान करता आ रहा है। कई दफा प्रार्थिया ने मौखिक रूप से पालिका के कर्मचारी को आगाह किया गया पर वह अपनी हरकतों से बाज नही आया। प्रार्थिया की माने तो दिनांक 2 मई 2022 को पालिका का कर्मचारी प्रार्थिया के घर में जबरन घुस कर जातिगत गाली गलौच व अभद्रता कर प्रार्थिया व उसके परिवार की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। घटना के बाद प्रार्थिया का परिवार डरा सहमा रहने लगा उनका घर से निकलना मुश्किल हो गया।

एसपी के निर्देश पर एक्शन में आई पुलिस

प्रार्थिया ने लोकलाज के चलते थाना जाना उचित नही समझा, लेकिन घटना के बाद भी पालिका का कर्मचारी प्रार्थिया के दामन पर छीटाकशी करने से बाज नही आया। लिहाजा प्रार्थिया ने लोकलाज को त्याग 11 जुलाई 2022 को थाना कटघोरा में पालिका कर्मचारी के खिलाफ शिकायत पेश की,जहां शिकायत पर कटघोरा पुलिस जांच कर रही थी कि दिनाँक 18 जुलाई 2022 को पालिका का कर्मचारी पुनः प्रार्थिया के घर आमद दिया और प्रार्थिया पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने गाली गलौच के साथ जान से मारने की धमकी देने का प्रयास किया । जहां प्रार्थिया ने उक्त घटना की जानकारी तत्काल स्थानीय थाना प्रभारी को दी। लेकिन सूचना देने के बाद भी जब पुलिस हरकत में नही आई तो असंतुष्ट प्रार्थिया ने नवपदस्थ कोरबा एसपी के समक्ष अपनी समस्या रखी व कोरबा विशेष थाना में लिखित शिकायत प्रस्तुत की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थिया ने एक दफा पालिका के कर्मचारी को नगर पालिका कार्यालय में ही जमकर खरीखोटी सुनाई थी,जहां कर्मचारी के बचाव में आकर पालिका के कुछ कर्मचारियों ने मामले का अपने स्तर पर पटाक्षेप किया था। बावजूद पालिका के रंगरेलियाबाज प्लेसमेंट कर्मचारी पर उन बातों का कोई खास असर नही हुआ।यह प्रार्थिया के दामन पर आघात करता रहा।जब पानी सिर से ऊपर हो गया तो प्रार्थिया ने पुलिस की मदद लेना ही उचित समझा,वहीँ पुलिस में शिकायत होने के बावजूद भी कर्मचारी का प्रार्थिया के घर जाकर रौब दिखाना साबित करता है कि कर्मचारी को पुलिस का जरा भी ख़ौफ़ नही है।अब अगर अपराधियो व उदण्डकारियो में पुलिस का ख़ौफ़ ही नही तो ऐसे में पुलिस के पास जाने का कोई औचित्य नही रह जाता है, खैर नवपदस्थ थाना प्रभारी ने मामले पर संज्ञान लिया है और जल्द लापवाह व उदण्ड कर्मचारी पर कार्यवाही किये जाने की बात कही जा रही है।

प्रार्थिया के शिकायत आवेदन में नगर पालिका के प्लेसमेंट कर्मचारी पर छेड़छाड़ जैसे आरोप लगाए जाने का जिक्र है वहीं शिकायत आवेदन के दिये जाने के एक सप्ताह बाद पालिका के कर्मचारी द्वारा प्रार्थिया के घर जाकर धमकी देना साबित करता है कि पालिका का कर्मचारी कितना उद्दंड हो सकता है,वही पुलिस ऐसे कर्मचारी को हल्के में क्यो ले रही यह समझ से परे हैं, हालांकि कटघोरा पुलिस शिकायत पर जांच करने की बात जरूर कह रही है लेकिन अभी तक किसी तरह की कार्यवाही सामने नही आई है।वही नगर पालिका परिषद के जिम्मेदार अधिकारी ऐसे लापवाह व पालिका की छवि को धूमिल करने वाले कर्मचारी पर किस तरह का संज्ञान लेंगे यह देखने वाली बात होगी।

*सुशील साहू की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -