नक्सलियों की खूनी खेल की साजिश नाकाम, सर्चिंग पर निकले जवानों ने बरामद किया 5 किलो का कूकर बम

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
सुकमा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में जवानों ने माओवादियों के नापाक मंसूबों को एक बार फिर नाकाम दिया है। सर्चिंग पर निकली कोबरा 206 वाहिनी की D कंपनी ने एलमागुंडा और मिनपा के बीच 5 KG का IED बरामद किया है।

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम

नक्सलियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने जंगल में बम को प्लांट किया था। सर्चिंग पर निकले जवानों की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। बीडीएस (बम निरोधक दस्ता) की टीम ने बम को विस्फोट कर निष्क्रिय कर दिया। बम इतना शक्तिशाली था कि जवान चपेट में आते तो बड़ा नुकसान हो जाता।

आमने-सामने के बजाय छद्म लड़ाई लड़ रहे हैं नक्सली

इन दिनों माओवादी संगठन पुलिस से आमने-सामने की भिड़ंत के बजाय बम प्लांट करने की घटनाओं को ज्यादा अंजाम दे रहे हैं। बीजापुर, नारायणपुर, दंतेवाड़ा व सुकमा इलाके में लगातार बम मिलने और आईईडी विस्फोट की घटनाएं हो रही हैं। सुकमा जिले के एलमागुंडा व मिनपा के बीच जवानों को नुकसान पहुंचाने माओवादियों ने आईईडी लगाकर बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी, जिसे सर्चिंग टीम ने नाकाम कर दिया है। जानकारी के अनुसार कोबरा 206 वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी अनिल कुमार, डिप्टी कमांडेंट प्रशांत राय और सौरभ यादव के नेतृत्व में टीम सर्चिंग पर निकली थी।

बीजापुर में 3, नारायणपुर में मिला था बम

बता दें कि बीजापुर जिले के नेलसनार इलाके में इस महीने आईईडी विस्फोट की तीन घटनाएं हो चुकी है। 12 मई को सीआरपीएफ और जिला बल के जवानों ने नेलसनार थानाक्षेत्र के अंतर्गत एक 5 किलो का कुकर बम बरामद किया था, जिसे सुरक्षित तरीके से बीडीएस की टीम द्वारा विस्फोट कर दिया गया था। 14 मई को फिर इसी क्षेत्र में एक प्रेशर बम के विस्फोट होने से सीएएफ 8वीं वाहिनी का ही एक और जवान घायल हुआ था। 21 मई को सीएएफ का जवान आईईडी की चपेट में घायल हो चुका है। 17 मई को नारायणपुर जिले के ओरझा बाजार में जवानों ने 5 किलो का बम बरामद किया था।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -