धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर, सीएम मोहन यादव के आदेश पर दो जिलों में कार्रवाई

- Advertisement -

मध्यप्रदेश
भोपाल/स्वराज टुडे: मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश पर लाउडस्पीकर हटाने का अभियान एक बार फिर शुरू हो गया है. प्रशासन की टीम ने छिंदवाड़ा और रतलाम में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाये. छिंदवाड़ा शहर में रिसाला मस्जिद, इंदिरा नगर की मस्जिद और आसपास के मंदिरों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई हुई. बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अफसरों को सख्त निर्देश दिए थे. उन्होंने कहा था कि खुले में मांस की बिक्री रोकने और लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई दोबारा शुरू की जाये.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर दूसरे दिन से अधिकारियों ने अमल शुरू कर दिया. छिंदवाड़ा के तहसीलदार धर्मेन्द्र चौकसे ने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा. रतलाम जिले में भी धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई को अधिकारियों ने अंजाम दिया. 636 धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर निकाले गए. रहमत नगर की मस्जिद हसनैन, मिल्लत नगर की मस्जिद रजा ए मुस्तफा, जावरा रोड गाजी खान की मस्जिद, मोहन नगर और सैलाना यार्ड से दो-दो लाउडस्पीकर उतरवाए गए.

छिंदवाड़ा और रतलाम में उतरवाए गये लाउडस्पीकर

रतलाम शहर के गुरुद्वारा से भी लाउडस्पीकर को निकाला गया. करीब 5 महीने पहले राज्य सरकार ने ध्वनि प्रदूषण नियंत्रक कानून का पालन करवाने के लिए धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का फैसला लिया था. शुक्रवार को आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि धार्मिक स्थलों पर ध्वनि विस्तारक यंत्रों के बेजा इस्तेमाल पर रोक का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने निर्देश दिया कि ध्वनि प्रदूषण पर जागरूकता अभियान चलाया जाये.

मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश पर कार्रवाई हुई शुरू

खुले में मांस की बिक्री और डीजे पर भी नजर रखी जाये. जुआ, सट्टा, साइबर अपराध, संपत्ति विवाद पर नियंत्रण के लिए हर स्तर पर त्वरित कार्रवाई की जाए. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी रात में थानों का आकस्मिक निरीक्षण सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री के निर्देशों पर अब फिर से अमल होना शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के नेतृत्व में बदल गई भारतीय रेलवे की तस्वीर, लेकिन आम यात्रियों का हाल बेहाल

यह भी पढ़ें: पूर्व आईएएस की पत्नी को मारकर फंदे से लटकाया, फिर घर में की लूटपाट

यह भी पढ़ें: पैसों की तंगी के चलते छूटी पढ़ाई, स्‍टेशन पर गुजारी रातें, मंजिल पर नजर रख बने ₹92,000 करोड़ की कंपनी के मालिक !

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मिमोह चक्रवर्ती पहली बार हॉरर कॉमेडी फिल्म “ओय भूतनी के” में...

मुंबई/स्वराज टुडे : मिथुन चक्रवर्ती के पुत्र मिमोह चक्रवर्ती पहली बार एक हॉरर कॉमेडी फिल्म "ओय भूतनी के" में नजर आएंगे। विज़न मोशन फिल्म्स...

Related News

- Advertisement -