दोस्त की मौत के बाद कहता था बुला रहा ‘वो’ आखिरकार जवान ने खुद को मार ली गोली

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कांकेर/स्वराज टुडे: जिले के हल्बा चौकी ( Halba Chowki )में मोर्चा ड्यूटी पर तैनात सीएएफ जवान (CAF jawan)ने अपनी सर्विस रायफल (service rifle) से गोली मारकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। उसके साथियों की मानें तो जवान कई माह से मानसिक रूप से परेशान था और कहता था कि मेरे दोस्त की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई और मुझे बुला रहा है।

उसके लिए पूजा पाठ किया और हनुमान चालीस का पाठ भीउनके साथी सुनाते रहते थे। जवान ने उस उक्त घटना को अंजाम दिया, जब वह चौकी पर मोर्चा ड्यूटी में तैनात था। गोली की आवाज सुनते ही चौकी में अफरा तफरी मच गई।

मानसिक रूप से परेशान था जवान

खुद को गोली मारने के पीछे का कारण की जांच पुलिस कर रही है। जानकारी के अनुसार हल्बा चौकी में पदस्थ 15 वीं वाहिनी बीजापुर बी कंपनी का जवान 37 वर्षीय चंद्रशेखर यादव हल्बा चौकी में 6 माह से पदस्थ था। जवान धमतरी जिले के रूद्री थाना अंतर्गत ग्राम का निवासी था। जवान 16 जून से 25 जून 2023 नौ दिनों तक आकस्मिक अवकाश में रहा और उसके बाद 26 जून से 26 अगस्त एक माह तक अर्जित अवकाश में रहा था। कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान होने की बात सामने आई है। उसके साथियों की मानें तो विगत समय धमतरी के पास साहू परिवार के हादसे में इसके दोस्त की मृत्यु हो गई थी, तब से यह परेशान था और कई प्रकार की बातें अपने साथियों से करता रहता था।

दोस्तों को बताया था

चंद्रशेखर ने अपने साथयों को बताया था कि मेरा दोस्त सपने में आता रहता है और अपने पास बुला रहा है। ऐसी जानकारी होने के बाद उसके लिए पूजा पाठ भी कराया गया और बीती रात को अपने एक साथी से अपने दोस्त के बारे में बताया तो उसने हनुमान चालीसा का पाठ सुनाते हुए समझाया और कहा कि डरने वाली कोई बात नहीं है।

आत्महत्या करने का कारण अज्ञात

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हल्बा चौकी में मोर्चे में तैनात सीएएफ के जवान ने सर्विस रायफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। परिजनों से संवाद जारी है ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
866SubscribersSubscribe

कांग्रेस सदैव ही जनता के हितों की रक्षा के लिए है...

छत्तीसगढ़ दुर्ग/स्वराज टुडे: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी के संबंध में पूर्वी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग शहर द्वारा आगामी 24 जुलाई को...

Related News

- Advertisement -