देश को खतरे से बचाने के लिए कांग्रेस की सरकार चुनने का आव्हान, किसानों का कर्ज माफ-जीएसटी साफ करेगी कांग्रेस : ज्योत्सना महंत

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत ने कहा है कि देश को खतरे से बचाने के लिए, संविधान को खत्म होने से बचाने के लिए प्रचण्ड बहुमत से कांग्रेस की सरकार चुनना बहुत ही जरूरी है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी और श्रम मंत्री के शपथ लेते ही बालको में लाठियां चल गई। कहीं ऐसा न हो कि देश में एसईसीएल व एनटीपीसी को निजी हाथों में बेच दिया जाए। पोस्ट ऑफिस, एलआईसी तो निजी हाथों में जाने वाले हैं।

सांसद ज्योत्सना महंत ने संसदीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसंपर्क करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनाकर इन सबको रोका जा सकता है। जाति, धर्म को लेकर आपस में लोगों को बांटने वाले लोग आदिवासी, पिछड़ा वर्ग और सामान्य वर्ग के लोगों के अधिकारों को भी छीनने का काम करेंगे। ये संविधान को खत्म कर देंगे और देश का लोकतंत्र खतरे में आ जाएगा। सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने 5 न्याय और 25 गारंटियों को पूरा करने के साथ-साथ लोकतंत्र की रक्षा करने का संकल्प लिया है जिसमें आम जनता सहभागी होगी।

सांसद ने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों से लेकर युवाओं, महिलाओं, मजदूरों व हर वर्ग के उत्थान के लिए योजनाबद्ध कार्य करेगी। नारी न्याय योजना के तहत गरीब परिवार की एक महिला को हर महीने 8333 रुपए, साल में एक लाख रुपए दिए जाएंगे। श्रमिक न्याय योजना में दोगुनी मजदूरी 400 रुपए देंगे, किसानों को कोई भी टैक्स नहीं देना होगा और उनका कर्ज भी माफ किया जायेगा। किसानों का कर्ज माफ और जीएसटी साफ कांग्रेस करेगी। गैस आधे दाम पर मिलेंगे। सांसद ने यह भी कहा कि मोदी जी की सरकार बीमारी का इलाज के लिए तीन लाख रुपए की सहायता देती है लेकिन कांग्रेस की सरकार 25 लाख रुपए तक की आर्थिक मदद करेगी।

कोरोना काल में कहां गायब रहीं पालक सांसद, कोरबा के हक का करोड़ों रुपए कहां गया

कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद एवं कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत का कोरबा संसदीय क्षेत्र में लगातार सघन दौरा व जनसंपर्क जारी है। इसी कड़ी में सांसद ने कटघोरा विधानसभा के चोढ़ा, कोरबी आदि गांवों में जनसंपर्क किया।
ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरबा की पालक सांसद जो दुर्ग और दिल्ली की रहने वाली हंै, उस वक्त कहां थी जब कोरोना की महामारी फैली थी। उन्होंने कोरबा की जनता के लिए कुछ क्यों नहीं किया? मैंने अपने क्षेत्र में डेढ़ करोड़ रुपए बांटे ताकि आक्सीजन सिलेंडर और किट खरीदे जा सकें। लोगों की जान बचाने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बहुत कुछ काम किया और जब पैसे कम पड़ रहे थे तो हम लोगों ने अपना वेतन तक दे दिया। इस मुसीबत के वक्त कोरबा की पालक सांसद क्या कर रही थीं जो आज लोगों के बीच घूमकर वोट मांग रही हंै। सांसद ने बताया कि पालक सांसद ने अभी चुनाव में खड़े होने पर सीधे 12 करोड़ रुपए बांट दिया लेकिन हम सांसदों को हर साल 5-5 करोड़ रुपए क्षेत्र में खर्च करने के लिए मिलते हैं तो पालक सांसद ने 5 साल तक वो करोड़ों रुपए कोरबा संसदीय क्षेत्रवासियों को क्यों नहीं दिया?

कांग्रेस की सरकार में अग्निवीर के जवानों को रिटायरमेंट तक नौकरी

उन्होंने जय जवान जय किसान को रेखांकित करते हुए कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार अग्निवीर योजना में अस्थायी नौकरी दे रही हैं और 4 साल में निकाल देगी लेकिन कांग्रेस सरकार आप लोग चुनकर लाइए, रिटायर होने तक अग्निवीर के जवानों को नौकरी देंगे। किसानों के लिए एमएसपी लाया जाएगा जिसमें उनके उपयोगी सभी सामानों से जीएसटी हटाई जाएगी और कर्ज माफ करेंगे। किसानों को उनके फसल की प्राकृतिक आपदा में क्षतिपूर्ति होने पर 30 दिवस के भीतर मुआवजा दिया जाएगा।

सांसद ज्योत्सना ने पुष्पवर्षा कर किया रामभक्तों का स्वागत

कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने हिन्दू नववर्ष के अवसर पर शहर में निकाली गई दिव्य झांकियों के साथ शोभायात्रा का स्वागत किया। सांसद ने कोरबा शहर व पॉवर हाऊस रोड में रामभक्तों और दिव्य झांकियों में जीवंत स्वरूपों का पुष्पवर्षा से स्वागत किया और जय श्रीराम का जयघोष किया। पॉवर हाऊस रोड में सांसद शोभायात्रा में शामिल हुईं और पैदल चलकर लोगों का उत्साह बढ़ाया। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ नेत्री कुसुम द्विवेदी, गीता महंत, गीता गभेल, पुत्र सूरज महंत आदि भी उपस्थित रहे।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
826SubscribersSubscribe

कोरबा लोकसभा से दूसरी बार निर्वाचित सांसद ने ली पद व...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ राज्य के कोरबा लोकसभा क्षेत्र क्रमांक 04 से दूसरी बार निर्वाचित हुईं सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने 22 जून को...

Related News

- Advertisement -