तहसीलदार ने गाँव में चौपाल लगाकर 28 किसानों को बांटे किसान किताब ऋण पुस्तिका, ग्रामीणों में हर्ष

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरिया/स्वराज टुडे: आज तहसील मनेंद्रगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत खैरबना में अपने ईमानदारी तथा त्वरित निराकरण एवम अनोखे कार्यों के लिए चर्चित नायब तहसीलदार मनेंद्रगढ़ श्री विभोर यादव द्वारा गांव में चौपाल लगाकर 28 किसान किताब ऋण पुस्तिका का वितरण किया गया।

तहसीलदार ने ग्राम पंचायत के सामने ही दरी बिछाकर गांव वालों के साथ नीचे ही बैठ गए और मौक़े पर उपस्थित ग्रामवासियो उनकी समस्या को पूछकर उसका त्वरित निदान किया। ग्रामवासियो से राशनकार्ड, पेंशन का वितरण ,फौती नामांतरण , वन अधिकार पट्टा इत्यादि के विषय में जानकारी ली गई । तहसीलदार को अपने बीच पाकर ग्रामवासी उत्साहित और ख़ुश थे। बता दें कि नायब तहसीलदार के पदस्थापना के बाद से ही राजस्व संबंधी समस्यायों का जल्द निराकरण किया जा रहा है ।

नामांतरण के 500 से ज्यादा बटवारा के 100 से ज्यादा एवम सीमांकन के सम्पूर्ण प्रकरणों का निराकरण किया गया है जिससे की क्षेत्रवासियो एवं किसानों में खुशी का माहौल है। दो पक्षों के बीच विवाद को बेहतरीन तरीके से सुलझाते हैं ।वर्तमान में नायब तहसीलदार विभोर यादव के कोर्ट में एक भी प्रकरण समय सीमा के बाहर नहीं है तथा समय सीमा में संपूर्ण प्रकरण को निराकृत कर लिया जाता है।

वर्षों से चले आ रहे विवादित प्रकरणों में खुद मौका जांच कर प्रकरणों का निपटारा प्राथमिकता से किया गया है। नायब तहसीलदार के व्यवहार और संपर्क से गांव के लोग उनकी तारीफ करते नही थकते।

वही नायब तहसीलदार का कहना है कि कलेक्टर सर के कुशल मार्गदर्शन एवं उनके ग्रामीणों किसानों के प्रति संवेदनशीलता के कारण सर के निर्देशन में वो अपने पदीय दायित्व को पूरी निष्ठा से पूर्ण कर रहे हैं तथा ग्रामीणों को शासन के योजनाओं का लाभ दिला रहे हैं तथा ग्रामीणों की सुविधा के लिए उन्हें अपना मोबाइल नंबर भी उपलब्ध कराए हैं।

*मनोज श्रीवास्तव की रिपोर्ट*


यह भी पढ़ें: रिश्वतखोरी के मामले में नप गया पटवारी देवेंद्र साहू, एसडीएम ने किया सस्पेंड


यह भी पढ़ें: पुलिस की सक्रियता से बहन का हत्यारा 48 घंटे के अंदर गिरफ्तार


 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -