ड्यूटी के दौरान भी नशे में धुत रहता है नरियरा सब स्टेशन ऑपरेटर, सहायक यंत्री के पास शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
सक्ती/स्वराज टुडे: ये मामला जांजगीर चांपा जिले के छपोरा वितरण केन्द्र नरियरा सब स्टेशन का है जो इन दिनों खूब सुर्खियों में है । वहां का ऑपरेटर परमानंद साहू इन दिनों अपनी लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

ग्रामीणों द्वारा बताया जाता है कि वह ड्यूटी के दौरान भी शराब के नशे में धुत्त रहता है। शराब के नशे में वह कुछ काम भी नहीं कर पाता है ।जब फोन के माध्यम से संपर्क करते है तो अपना मोबाइल बंद करके रखता हैं। इसके चलते अगर एक बार लाइन ट्रीप कर जाए तो उसके बाद लाइन आने में तीन से चार घंटे लग जाते है।

इससे ग्रामीणों, किसानों व आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और ऑपरेटर परमानंद साहू को इन चीजों से कोई सरोकार नहीं । अपने कार्य में हमेशा लापरवाही बरतना अपना दैनिक दिनचर्या बना लिया है। ग्रामीणों ने पहले कई बार परमानंद साहू को समझाईस दी थी कि आप ड्यूटी समय में शराब मत पिया करो लेकिन वह नहीं मानता है।

हद तो तब हो गई जब दिनांक 13/09/2023 को रात्रि 9:00 बजे से लाइन कटा था और 1:00 बजे रात को आया जिसके बाद कुछ ग्रामीण कारण जानने सब स्टेशन गए तो देखा कि ऑपरेटर  दरवाजा बंद करके शराब के नशे में अंदर ही सो गया था ।

ऑपरेटर को कॉल करने पर उसका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ आ रहा था इन सारी बातों को ध्यान में रखते हुए लापरवाह ऑपरेटर परमानंद साहू को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर उनके स्थान पर किसी योग्य आपरेटर की नियुक्ति की कार्यवाही करने के लिए लिखित आवेदन उपभोक्ताओ द्वारा शिकायत 14/09/2023 को सहायक यंत्री हसौद के पास किया गया था ।आज हफ्ता दिन पूरे होने को है पर सहायक यंत्री द्वारा ऑपरेटर परमानंद साहू पर किसी प्रकार की कार्यवाही नही की गयी है जिससे ग्रामीण अक्रोशित है।

कही न कही अधिकारियों की उदासीनता की पोल खोलती नजर आती है तभी तो लिखित शिकायत के बावजूद शराबी ऑपरेटर पर कार्यवाही नहीं की जा रही है।

हसौद क्षेत्र के इलाकों में बिजली कटौती को लेकर हसौद बिजली विभाग का रवैया जस का तस है।प्रतिदिन 10 बार से ज्यादा बिजली गुल हो जाती है। छपोरा से वितरण होने वाली नरियारा सब स्टेशन में बिजली कटौती का मामला इन दिनों सक्त्ती जिले में खूब चर्चा में है।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

आरती हत्याकांड: अनाथ लड़के को मिला प्यार में जबरदस्त धोखा…इसलिए बन...

मुम्बई/स्वराज टुडे: मुंबई के पास वसई में एक सिरफिरे आशिक ने 20 साल की लड़की की सरेआम सड़क पर स्पैनर से ताबड़तोड़ वार कर...

Related News

- Advertisement -