डी.डी.एम.पब्लिक स्कूल के नवीनकृत किड्जी भवन का राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने किया भव्य शुभारंभ

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: डी.डी.एम . पब्लिक स्कूल के नवीनकृत किड्जी भवन का भव्य शुभारंभ डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल के नवीनकृत किड्जी भवन का भव्य शुभारंभ दिनांक 16/07/2022 को किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री जयसिंह अग्रवाल , राजस्व मंत्री छ.ग. शासन , विशिष्ट अतिथि के रूप श्री राजकिशोर प्रसाद , महापौर कोरबा , श्री श्याम सुंदर सोनी , सभापति न . पा . नि . कोरबा थे ।

कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ से एवं बैच लगाकर किया गया । माँ सरस्वती के छाया चित्र के सामने अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलित किया गया । विद्यालय के छात्र – छात्राओं द्वारा गणेश वंदना की नृत्यात्मक प्रस्तुति दी गई । ” मुख्य अतिथि श्री जयसिंह अग्रवाल ने विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए विद्यालय परिवार को अपनी शुभेच्छा प्रेषित की उन्होंने कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रत्येक छात्र को 5-5 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की ।

विशिष्ट अतिथि के रूप श्री राजकिशोर प्रसाद , महापौर कोरबा , ने कहा कि डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा शहर में एक प्रतिष्ठित संस्था है । शिक्षा के क्षेत्र में इस संस्था के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता । विशिष्ट अतिथि श्री श्याम सुंदर सोनी , सभापति न . पा . नि . कोरबा ने भी अपने विचार से अवगत कराया और डी.डी.एम. परिवार को ढेर सारी शुभकामनाएँ एवं बधाई दी ।

विद्यालय के ” चेयरमेन श्री के . एन . सिंह ” ने अपने उद्बोधन में कहा शरीर की जिस तरह सफल और सुखी जीवन प्राप्त करने के लिए स्वस्थ आवश्यकता होती है । उसी तरह शिक्षा शानदार और बेहतर जीवन जीने के लिए आवश्यक है । यह व्यक्ति के व्यक्तित्व का विकास करके शारीरिक और मानसिक मानक प्रदान करती है । ” प्राचार्य श्री ए . पी . सिंह ” ने विद्यालय की प्रगति पर प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि अच्छी शिक्षा की प्रकृति रचनात्मक होती है जो हमेशा के लिए हमारे भविष्य का निर्माण करती है । शिक्षा एक व्यक्ति के लिए आन्तरिक और बाह्य ताकत प्रदान करने का सबसे महत्वपूर्ण यंत्र है ।

विशिष्ट अतिथि के रूप श्री राजकिशोर प्रसाद , महापौर कोरबा , श्री श्याम सुंदर सोनी , सभापति न . पा . नि . कोरबा ने भी अपने – अपने विचार से अवगत कराया । ” प्राचार्य श्री ए . पी . सिंह ” ने बताया कि 2006 से संचालित किड्जी एक मात्र प्ले स्कूल था । विगत 16 वर्षो से किड्जी का संचालन निर्वाध गति से चल रहा है नौनिहालों की शिक्षा का शुभारंभ घरेलू परिवेश में करने के लिए विद्यालय परिवार कृत संकल्पित है । डी.डी.एम. पब्लिक स्कूल कोरबा में जी नेटवर्क द्वारा संचालित किड्जी नगर का प्रथम प्रतिष्ठत पूर्व प्राथमिक शिक्षण संस्था रहा है । जिसने पूर्व प्राथमिक शिक्षा में उच्च मापदण्डों को स्थापित करने में सफल रहा है । और आगे भी अभिभावकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए 03 से 05 वर्ष के बच्चों की शिक्षा के लिए आधुनिक साज – सज्जा के साथ शिक्षा की उच्च गुणवत्ता हेतु प्रतिबद्ध है । विद्यालय के छात्र – छात्राओं एवं किड्जी के बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोह लिया ।

अतिथियों द्वारा रिबन काटकर नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया गया । कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया । आभार प्रदर्शन श्रीमती प्रीति मित्तर के द्वारा किया गया । कार्यक्रम का संचालन श्रीमती अर्चना सिंह द्वारा किया गया । डी.डी.एम. परिवार के शिक्षक – शिक्षिकाओं एवं अन्य सदस्यों ने अपना भरपुर सहयोग दिया ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -