टोल माफ नहीं तो विरोध प्रदर्शन व चक्का जाम – संजय चौधरी; टोल मैनेजर का ज्ञापन लेने से इंकार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
सरायपाली/स्वराज टुडे: महासमुंद जिले में टोल टैक्स फ्री करने की मांग लगातार अलग–अलग संगठनों द्वारा समय–समय उठाया जा रहा है। पिछले महीनों से सरायपाली के युवाओं द्वारा टोल फ्री करने आवाज उठाई जा रही है,केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया।
जिसमें 10 जुलाई तक टोल प्रबंधन को अल्टीमेटम दिया गया है

मांग पूरी नहीं होने पर 11 जुलाई से उग्र प्रदर्शन चक्काजाम करने की बात कही गई है। युवाओं का नेतृत्व कर रहें संजय चौधरी जी ने कहा रोड एक तो नियम अलग अलग क्यों ? राजनांदगांव में CG 08 परमिट वाली वाहनों का टोल नहीं लिया जाता है। दुर्ग में CG 07 परमिट वाहनों का टोल टैक्स नहीं लिया जाता है,उड़ीसा में OD 17 परमिट सभी वाहनों से टोल टैक्स नहीं लिया जाता है तो फिर महासमुंद जिलेवासियों से ही छलावा क्यों ?

चौधरी ने कहा कि जब वाहन खरीदते समय रोड टैक्स दे रहें हैं GST अलग से दे रहें हैं तो फिर टोल टैक्स क्यों? टोल टैक्स माफ होना चाहिए,पिछले महीने भी टोल प्रबंधन,शासन–प्रशासन को हमारे द्वारा ज्ञापन दिया गया था। जिसमेें शासन प्रशासन,टोल प्रबंधन का कोई जवाब नहीं आया । अचार संहिता लागू होने के कारण प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिल पाई। उसके बाद टोल टैक्स वसूलने वाली कंपनी बीएससीपीएल भी बदल गई,अब आरंग टोलवे लिमिटेड ढांक झलप एवं छुईपाली टोल टैक्स की वसूली कर रही है जिसके कारण हम पुनः कंपनी को ज्ञापन देने गए थे कंपनी के मैनेजर ने ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया।
महासमुंद जिलेवासियों 10 जुलाई तक टोल टैक्स माफ नहीं किया जाता है तो 11 जुलाई से उग्र विरोध प्रदर्शन चक्काजाम किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी शासन प्रशासन एवं टोल प्रबंधन की होगी।

वहीं आरिफ अली पिंकी का कहना है महासमुंद CG06 परमिट सभी वाहनों को टोल मुक्त होना चाहिए। महासमुंद जिले में निवासरत सभी नागरिकों को आधार कार्ड या परिचय पत्र के माध्यम से टोल टैक्स फ्री की सुविधा मिलनी चाहिए।शासन प्रशासन 10 जुलाई तक हमारी मांग पर कोई फैसला नहीं लेती है तो 1 जुलाई से विरोध प्रदर्शन करेंगे।

वीरेंद्र नायक अधिवक्ता का कहना है कि क्षेत्रवासियों को ज़िला मुख्यालय जाने के लिए टोल टैक्स देना पड़ता है सरायपाली जाने के हमें बार–बार टोल देना पड़ता है राजनांदगांव टोल प्लाजा एवं दुर्ग टोल प्लाजा जैसी सुविधा झलप और छुईपाली में भी मिलनी चाहिए,शासन-प्रशासन टोल प्रबंधन को इस विषय पर जल्द फैसला लेना चाहिए ।

सिंघनपुर निवासी गजेंद्र कश्यप का कहना कि सिंघनपुर गांव के बार्डर में ही टोल का निर्माण हुआ है ग्रामीणों को दिन में कई बार राशन सामग्री,हॉस्पिटल अन्य जरूरी कार्यों के लिए सरायपाली जाना पड़ता है टोल टैक्स देना पड़ता जिससे आर्थिक बोझ पड़ता है 10 जुलाई तक टोल टैक्स माफ होना चाहिए।

इस अवसर पर संजय चौधरी,वीरेंद्र नायक,आरिफ अली पिंकी,मनोज पटेल,गजेंद्र चौधरी,अनिल पटेल,पालेश्वर पटेल,वसीम हुसैन,देवेश चौधरी,गजेंद्र कश्यप,किशन नर्मदा,सूर्यकांत नायक,दिलीप पटेल,हेतराम चौधरी,बसंत पटेल,तिलक पटेल,भरत चौधरी,उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: रील बनाने की ऐसी सनक कि ट्रेन करीब आने के बावजूद नही हटी लड़की, फिर लोको पायलट ने लात मारकर हटाया, देखें वीडियो..

यह भी पढ़ें: प्यासे पिता ने मांगा एक गिलास पानी..तो गुस्साए बेटे ने कर दी बेरहमी से हत्या, हुआ गिरफ्तार 

यह भी पढ़ें: एक साथ 20 मुसलमानों ने बदला अपना धर्म, खजराना गणेश मंदिर में हिन्दू धर्म अपनाकर बने सनातनी

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -