जिला कोरबा से नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन की महिला जिला कार्यकारी अध्यक्ष चुनी गईं क्रांति सोनी, शुभचिंतकों ने दी शुभकामनाएं

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन के संस्थापक श्याम गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश सिंह , प्रदेश अध्यक्ष महिला आरती सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सारिका यादव एवं प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी निधि तिवारी की अनुशंसा पर श्रीमती क्रांति सोनी को जिला कोरबा से “महिला जिला कार्यकारी अध्यक्ष ” पद पर नियुक्त किया गया है। संस्था के पदाधिकारियों ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई प्रेषित की है।

उन्होंने कहा कि संगठन उन पर पूर्ण बिश्वास करती है कि वे अपने पद के साथ पूरी तरह न्याय करेंगी और आप तन, मन, धन से संगठन के उद्देश्यों को पूर्ण करते हुए जनकल्याण के कार्य करेंगी । साथ ही संगठन के विस्तार में अहम भूमिका निभाएंगी एवं नियमो का पूर्ण रूप से पालन करेंगी।

बता दें कि नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन एक गैर राजनीतिक संगठन है और संगठन शासन/प्रशासन के साथ कार्य करती है और विस्तार के कार्य प्रदेश के 26 जिलों में चल रहा है। समाज के जिम्मेदार नागरिक सशक्त और ताकतवर संगठन “नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन” से जुड़कर जनता को उनका अधिकार दिलाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं ।

संगठन के कार्यों में  “जीने का अधिकार, शिक्षा का अधिकार, रहने का अधिकार, घरेलू हिंसा सॆ आजादी,
दहेज प्रथा से आजादी, यौन उत्पीड़न सॆ आजादी, देह व्यापार से आजादी, भ्रष्टाचार से आजादी, बाल विवाह-बाल मजदूरी से आजादी, बेजुबानो को भी जीने का अधिकार दिलाने, वन्य प्राणी सरंक्षण का अधिकार, बुजुर्गों को उनका अधिकार जैसे महत्वपूर्ण कार्य शामिल है।

नागरिक सुरक्षा सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश सिंह एवं महिला प्रदेशाध्यक्ष आरती सिंह ने अपील करते हुए कहा है कि समाज में विभिन्न वजहों से प्रताड़ित लोग उनसे संपर्क कर सकते हैं। संगठन उनकी समस्याओं का समाधान करने की पूरी कोशिश करेगा ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -