छ.ग. स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने कोरबा कलेक्टर संजीव झा को सौंपा ज्ञापन, सभी स्वास्थ्य केंद्रों में सुरक्षाकर्मी तैनात करने की रखी मांग

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: मुख्य मार्ग कोरबा स्थित रानी धनराज कुंवर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोरबा छ0ग0 में दिनांक 30/06/2022  दिन गुरुवार को सुबह लगभग 7:30 बजे, बाहरी दो पक्षों की आपसी विवाद को लेकर मारपीट एवं गाली गलौच की घटना घटित हुई थी। इस दौरान बीच बचाव करने गये अस्पताल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी गाली गलौच की गई। इसके बाद अभद्रता करते हुए मारपीट करने की कोशिश भी की गई। ऐसी घटनाएँ अस्पताल परिसर में आम बात हो गई है।

जिले के अधिनस्थ शासकीय चिकित्सालयों जैसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्यरत चिकित्सको द्वारा भर्ती किये गये मरीजों का निःशुल्क उपचार किया जाता है। जिसमें पैरामेडिकल स्टॉफ एवं नर्सों द्वारा 24 X 7 दिन एवं रात्रि में भी चिकित्सा सुविधा देने के लिए कार्यरत रहती है जहाँ उपरोक्तानुसार विवादित घटना घटने की संभावना बनी रहती है और स्वास्थ्य कर्मी डर के साए में ड्यूटी करने को मजबूर हैं ।

यही वजह है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने कोरबा कलेक्टर संजीव झा और पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए निवेदन किया है कि कोरबा जिले के अधिनस्थ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कम से कम एक सुरक्षाकर्मी / पुलिसकर्मी की ड्युटी लगाये जाने का निर्देश जारी करने का कष्ट करें ताकि स्वास्थ्य केंद्रों में भविष्य में इस तरह की अभद्रता, मारपीट एवं गाली गलौच की घटना से बचाव हो सकें।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -