छत्तीसगढ़ हेल्प वेलफेयर सोसायटी द्वारा संस्था की पांचवीं वर्षगांठ के मौके पर मनाया गया अनोखा “सेवा सप्ताह”

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: 8 जून से 14 जून तक चले इस सेवा सप्ताह में संस्था द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रशासनिक कार्यालयों में बर्ड फीडर भेंट कर भीषण गर्मी में पक्षियों के लिए पानी व राहत का कार्य किया गया।

कोरबा के दानदाताओं को राशन दान हेतु अन्नदाता झोला दिया गया। इस अन्नदाता झोले वितरण में सभी दानदाताओ से निवेदन किया गया कि वे अपने साथ साथ अपने ग्राम मोहल्ले से भी ही व्यक्ति को कम से कम एक मुट्ठी अनाज दान के लिए प्रेरित करें जिससे संस्था द्वारा चलायी जा रही भारत माँ की रसोई को और भी ज़्यादा बल मिले।

हसदेव डैम के पास पौधा रोपण कर भारत श्रृंगार अभियान की शुरुआत की गई। आने वाले समय में संस्था द्वारा और पौधे लगाने का संकल्प लिया गया है।

सरडीह एवं मोहनपुर के पहाडी कोरवा बच्चों को स्टेशनरी वितरण कर शिक्षा के महत्व के बारे में बात की गई। पसरखेत और मदनपुर की महिलाओं एवं युवतियों को माहवारी के बारे में जागरूक कर सैनिटरी नैपकिन बांटे गए।

पक्षी एवं प्राणियों के पानी एवं भोजन की व्यवस्था के लिए कोरबा शहर में सकोरा एवं कोटना वितरित किये गए। संस्था द्वारा संचालित सेवा अस्पताल में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया जिससे बहुत लोग लाभान्वित हुए।

रक्तदान शिविर आयोजित करने और दूरस्थ क्षेत्रों से आए मरीजों को रक्त की उपलब्धता कराने ने में प्रदेश में अग्रणी संस्था के कार्यकर्ताओं ने विश्व रक्तदान दिवस एवं स्थापना दिवस के मौके पर स्वयं रक्तदान किया और युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया।

संस्था कार्यालय में पूजा के आयोजन एवं सबके सुख शांति के लिए प्रार्थना कर, और उत्साह से राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान देने के प्रण के साथ सेवा सप्ताह का समापन हुआ।


यह भी पढ़ें: महिला आयोग की जनसुनवाई में केएन कॉलेज प्रबंधन द्वारा रखा गया गलत तथ्य


यह भी पढ़ें: राज्य महिला आयोग की सुनवाई के दौरान महिला आयोग अध्यक्ष ने दिये निर्देश, शासकीय एवं अर्धशासकीय संस्थाओं में आंतरिक परिवाद समिति का शीघ्र किया जाए गठन अन्यथा होगी सख्त कार्रवाई


 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -