छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का किया गया विस्तार, आगामी चुनाव में निभा सकती है निर्णायक भूमिका

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना कोरबा द्वारा दिनाँक 03.07.2022 दिन रविवार को जिले के सभी खंड़ पदाधिकारी एवं सेनानियों की बैठक रखी गयी थी जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के संगठन मंत्री सुरेन्द्र राठौर, प्रदेश मंत्री दिलीप मिरी ने की । बैठक की अगुवाई जिला अध्यक्ष अतुलदास महंत द्वारा की गई । वही बैठक की शुरुआत जिला संयोजक जैनेन्द्र कुर्रे द्वारा की गई।

बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी छत्तीसगढ़ के विभिन्न त्योहारों को भव्यता के साथ जिले में उत्साह पूर्वक मनानेऔर जिले में संगठन विस्तार को गति देने की थी। साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़िया क्रान्ति सेना के पदाधिकारी और सेनानियों को झूठे मामले में जेल भेजा जा रहा उसके लिए प्रदेश सरकार की निंदा की गई । साथ ही अगर सरकार का यही रवैय्या रहा तो आनेवाले 2023 के चुनाव में क्रान्ति सेना द्वारा लोकतांत्रिक तरीके से सबक सिखाने की बात कही गयी और दर्जनों मोबाइल में सोशल मीडिया के माध्यम से लाइव वीडियो बना के छत्तीसगढ़ सरकार को चेतावनी देते हुए छत्तीसगढ़िया समाज को जागरूक और एकजुट होने अपने हक के लिए संग्रहित होने की बात कही गयी ।

 

बैठक में बहुत से पुराने सेनानियों को पदभार सौपा गया तो कुछ के पदभार में परिवर्तन भी किया गया है। उमा गोपाल को जिला सह संयोजक कोरबा की जिम्मेदारी सौपी गयी है। संगठन द्वारा जल्द ही कोरबा जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रो सहित शहरी इलाकों में संगठन विस्तार कर संगठन को मजबूत करने की बात की गई ।

बैठक में जिला संगठन मंत्री गंभीर दास, जिला सचिव एलेक्स टोप्पो,विनोद सारथी, हेमंत नामदेव सभी पदाधिकारियों की सर्व सहमति से जिले व खड़ में पदभार दिया गया –

1. दीपका खण्ड संयोजक उमा गोपाल को जिला सह संयोजक की ज़िम्मेदारी सौपी गयी।
2.छत्तीसगढ़िया महिला क्रान्ति सेना में
मनोरमा दिवाकर जी को जिला संयोजिका और सह संयोजिका चमेली व जिला उपाध्यक्ष ज्योति महंत को बनाया गया है।
3. बांकी मोंगरा खण्ड से संदीप साहू को खड़ उपाध्यक्ष और कमलेश यादव को सह सचिव का दायित्व सौपा गया है।  वही राजा श्रीवास को पद मुक्त कर नरेश दास को संगठन मंत्री की जिम्मेदारी दी गयी है ।
4. दीपका खण्ड से सेत मसीह को कोषाध्यक्ष का दायित्व सौपा गया है।
5. गेवरा बस्ती से गुड़ी संयोजक का दायित्व संजय कुमार को दिया गया है ।
विश्रामपुर गेवरा बस्ती से शशि कुमार को गुड़ी संयोजक की जिम्मेदारी दिया गया है ।
6. कुचेना बस्ती से
गुड़ी संयोजक के पद पर दिनेश गोस्वामी को जिम्मेदारी  है।
7. करतला खंड़ के गठन के लिए बैठक प्रभारी प्रताप सिंह कंवर व हीरा लाल राठिया जी को जिम्मेदारी दी गयी है।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -