चिरमिरी के बंद दो खदानों को खोलने की मिली सौगात, राजनीति पक्ष आए सामने

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरिया/स्वराज टुडे: कोरिया जिला अंतर्गत एसईसीएल द्वारा पूर्व में संचालित खदानों को बंद कर दिया गया था जिसे संचालन करने के लिए भारत सरकार द्वारा एसईसीएल उपक्रम को 5 मई को एक पत्र जारी कर चिरमिरी के अंजन हील खदान एवं बरतुंगा अंडर ग्राउंड खदान को पुनः संचालन करने के लिए कहा गया है। पत्र जारी होते ही आज क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल के द्वारा मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय चिरमिरी को आज धन्यवाद ज्ञापित किया गया। साथ ही भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के साथ महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचकर चिरमिरी के महाप्रबंधक घनश्याम सिंह को लड्डू खिलाकर भी प्रसन्नता व्यक्त की गई।

चिरमिरी क्षेत्र अंतर्गत बरतुंगा का अंजनी हिल खदान वर्ष 2010 में दुर्घटना का शिकार हो गया था जिसमें कार्यरत अधिकारियों के साथ साथ कई मजदूरों की भी मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद से खदान को पूर्ण रूप से सील कर दिया गया था। वहीं 5 मई को भारत सरकार द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार बरतुंगा भू-गर्भित खदान एवं अंजन हिल खदान को पुनः प्रारंभ किए जाने की बात कही गई तो क्षेत्र के लोगों में जहां खुशी की लहर दौड़ पड़ी वहीं सत्ता पक्ष कांग्रेस एवं भाजपा में वाह वाही लूटने की भी होड़ दिखाई देने लगी। इसी क्रम में जहां भाजपा के किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्याम बिहारी जायसवाल आज अपने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों के साथ मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय पहुंचकर मुंह मीठा कराकर धन्यवाद दिया । वही कांग्रेस पर भी तंज कसा और कहा कि कांग्रेसी सरकार द्वारा वाह वाही लूटने का काम किया जा रहा है जबकि यह काम हमारे द्वारा कराया गया । वही भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि क्षेत्र में जो काम अब तक नहीं कराए गए हैं उनका भी कांग्रेसियों के द्वारा क्षेत्र में पोस्टर लगवा कर लोगों को गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है।

वहीं वर्तमान विधायक डॉ विनय जायसवाल के द्वारा एक प्रेस वार्ता रखा गया जिस पर भाजपा के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल पर ताने कस कहा कि जो आज खुशी का माहौल है । चिरमिरी के 2 खदानों को खोलने का जो आदेश हुआ है। इस पर मैं चिरमिरी की जनता को बहुत-बहुत साधुवाद देता हूं लेकिन आज जो लोग मुख्य महाप्रबंधक के ऑफिस में पहुंचकर पटाखे फोड़ रहे हैं और जी एम को मिठाई खिला रहे हैं इन लोग सत्ता पक्ष में जब थे तब प्रबंधक से अपने गाड़ियों में डीजल पेट्रोल डलवाने का काम करते थे और आज चाटुकारिता कर रहे है ।डॉ विनय जायसवाल को जो काम करना था वो उन्होंने कर दिखाया ।

उन्होंने चिरमिरी की जनता को मिठाई खिलाया और चिरमिरी की जनता को साधुवाद दिया । आज जो 12 साल से जो रुका हुआ मामला था उसे आज हमने पूरा किया है। चिरमिरी की खदानों को खुलवाने का काम अंजनी हील्स माइंस और बरतुंगा हिल्स खदान आज वह पूरा हुआ है जो लोग दलाली का काम करते थे। प्रबंधक के साथ मिलकर मजदूरों का शोषण करते थे । उनको नौकरी से निकलवाने का काम करते थे। आज उन्हीं लोग जाकर प्रबंधक को मिठाई खिला रहे हैं अगर मिठाई खिलाना था तो अपने प्रधानमंत्री जी को खिलाना था, अपने कोयला मंत्री को खिलाना था, उनको धन्यवाद करना चाहिए था ।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
505FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

तालाब को गहरा करने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी...

मध्यप्रदेश आगर/स्वराज टुडे: मध्यप्रदेश के आगर मालवा के एक तालाब का गहरीकरण किया जा रहा था. JCB से खुदाई की जा रही थी. खुदाई के...

Related News

- Advertisement -