गर्लफ्रेंड निकली साइबर फ्रॉड: इंवेस्‍टमेंट के नाम पर लिया लोन, एक झटके में 19 लाख का चूना लगा गई लड़की

- Advertisement -

झारखंड
देवघर/स्वराज टुडे: एक युवती से सोशल साइट पर आनलाइन दोस्ती करना एक युवक को काफी महंगा पड़ गया। महिला दोस्त के चक्कर में नगर थाना क्षेत्र के गोविंद खवाड़े लेन निवासी युवक अजय भारद्वाज ने 18.65 लाख रुपये गंवा दिए। अजय ने साइबर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

गर्लफ्रेंड के कहने पर बैंक से लिया 12 लाख रुपये का लोन

बताया जाता है कि टेलीग्राम नामक सोशल साइट पर युवक की दोस्ती एक युवती से हुई। उसने बताया कि वह एक कंपनी में काम करती है, जो कि क्रिप्टो करंसी से जुड़ा हुआ है। युवती से दोस्ती बढ़ने पर उसने अजय को इस क्षेत्र में पैसा लगाने के लिए प्रेरित किया। जल्दी ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में उसने युवती के कहने पर पैसा लगाना शुरू कर दिया। इसके लिए उसने 12 लाख रुपया बैंक से कर्ज भी लिया था।

युवक के खाते से हुई 18.65 लाख की अवैध निकासी

युवती ने अजय को विश्वास में लिया और उसके बैंक खाता और यूपीआइ पिन सहित अन्य जानकारी हासिल कर ली। उसके बाद उसके बैंक खाता से 18.65 लाख की अवैध निकासी कर ली गई। उसे 18 अलग-अलग बैंक खाते में ट्रांसफर किया है। पैसा खाता से निकलने के बाद अजय को होश आया कि वह साइबर ठगी का शिकार हो गया है। उसके बाद उसने साइबर थाना में आकर घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मुनाफे के चक्‍कर में साइबर ठगी का हुआ शिकार 

फर्जी वेबसाइट बनाकर क्रिप्‍टो करेंसी के नाम पर करोड़ों की हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है। मामला बेलाबागान मोहल्‍ला निवासी अशोक कुमार वर्णवाल ने दर्ज कराया है।

उसका कहना है सीमावर्ती बिहार राज्‍य के बांका जिले के चांदन थाना अन्‍तर्गत जमुनी गांव निवासी कमल किशोर चौधरी ने एक फर्जी वेबसाइट बनाकर कई लोगों को गुमराह कर करोड़ों की हेराफेरी की है।

आरोप है कि वेबसाइट के नाम पर वह पैसे जमा करवाता था। इसके बदले में अधिक मुनाफे का लालच देता था। उसे बताया गया था कि कंपनी पूरी तरह से भरोसे करने लायक है। कहा गया कि मेहनत करेंगे तो पूरी जिंदगी बदल जाएगी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

याचिकाकर्ता दो बिजली कर्मचारियों को हाई कोर्ट से मिली बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ बिलासपुर/स्वराज टुडे:  बिजली कंपनी से सेवानिवृत हुए दो कर्मचारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने एक महीने के भीतर दोनों याचिकाकर्ताओं...

Related News

- Advertisement -