गजराजों ने बरपाया कहर: हाथी ने मनरेगा मजदूरों को कुचला, एक की मौत और दूसरा घायल, इलाके में दहशत का माहौल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही/स्वराज टुडे :मरवाही वन मंडल में एक बार फिर हाथियों की दस्तक हुई है. तीन दंतैल हाथियों का ये दल मध्यप्रदेश की सीमा अनूपपूर से होते हुए जिले के मरवाही वन परिक्षेत्र के सिवनी मालाडांड़ में आज सुबह दाखिल हुआ. इन हाथियों में से एक ने मजदूरों पर हमला कर दिया, जिससे 1 मनरेगा मजदूर की मौत हो गई, जबकि दूसरा गभीर रूप से घायल है.

मिली जानकारी अनुसार जहां मनरेगा के दो मजदूरों के ऊपर तीन हाथियों में से एक हाथी जो कि अन्य दो हाथियों से अलग हो चुका है. इस हाथी ने इन मजदूरों के पर जोरदार हमला कर दिया. हाथी के हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. वहीं एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार घटना आज सुबह 6 बजे के आसपास की बताई जा रही है. मजदूरों पर हमला इतना अचानक हुआ कि कुछ भी सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला.

मजदूर सहदेव को घायल अवस्था में मरवाही उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. वहीं बदिराम को भी स्थानीय और वन विभाग की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया था. जहां इलाज के दौरान मौत हो गई.

यह घटना मरवाही वन परिक्षेत्र के मालाडांड़ के सिवनी वन परिसर अंतर्गत हुई है. संभवतःरात को ही हाथियों का प्रवेश हुआ, जिसकी कोई पूर्व सूचना किसी के पास नहीं थी. वन विभाग के द्वारा इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है.

प्रारंभिक तौर पर मृतक के परिजनों को 25000/- की सहायता राशि दे दी गई है. घायल का इलाज बेहतर कराया जा रहा है. वन विभाग के कर्मचारी हाथियों के दल पर नजर रखे हुए हैं, ताकि कोई अप्रिय घटना न हों.

*सुशील साहू की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

प्रेम प्रसंग का व‍िरोध करने पर नाबालिग बेटी ने खेला खूनी...

उत्तरप्रदेश कन्नौज/स्वराज टुडे: कन्नौज जिले की छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के करमुल्लापुर गांव में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई। प्रेम-प्रसंग में बाधा बनने पर...

Related News

- Advertisement -