खेत की जुताई के दौरान धरती से निकले बोरा भरकर 500 और 1000 के नोट, ग्रामीणों में मची लूटने की होड़

- Advertisement -

बिहार
पटनाः/स्वराज टुडे: राजधानी पटना में हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक किसान के खेत में ट्रैक्टर से जुताई के दौरान जमीन से 500 और 1000 के नोट (Old Currency Found in Agriculture Land In Patna ) निकलने लगे. इसके बाद इलाके में नोट लूटने और देखने वालों की भीड़ लग गई. दरअसल ये हैरतअंगेज मामला पटना जिले के पालीगंज अनुमण्डल क्षेत्र के सिंगोड़ी थानाक्षेत्र का है. जहां पसौढ़ा गांव में जमीन से नोट निकलने की बात सुनते ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. जिसके हाथ जितना नोट लगा, वे लेकर फरार हो गए. इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तबतक लोग सभी नोट लेकर भाग चुके थे.

सिंगोड़ी थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि “थाना क्षेत्र के पसौढ़ा गांव में खेत में ट्रैक्टर से जुताई के दौरान बंद पड़े 500 और 1000 नोट मिलने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक खेत से सभी नोट गायब थे और लोग लेकर फरार हो गए थे. फिलहाल फरार लोगों की पहचान की जा रही है और पैसा किसका है और कब से जमीन में दफनाया गया था, यह नोट मिलने के बाद ही पता चल सकेगा.”

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, सिंगोड़ी थानाक्षेत्र के पसौढ़ा गांव निवासी अजय सिंह के खेत में ट्रैक्टर से खेत की जुताई चल रही थी. इसी दौरान भारत सरकार के द्वारा बंद किए गए 500 और 1000 रुपयों से भरा बोरा ट्रैक्टर में लगे हल में फंस गया. चालक ने जब ट्रैक्टर में फंसे बोरे को निकालने की कोशिश की तो वहां का नजारा देखकर दंग रह गया. बोरा फटने के कारण पूरे खेत में 500 और 1000 के पुराने नोट फैल गए थे. जिसके बाद ट्रैक्टर चालक भागकर गांव में गया और घटना की जानकारी खेत मालिक और ग्रामीणों को दी. खेत से भारी मात्रा में नोट निकलने की बात सुनकर ग्रामीण खेत की ओर भागे. जिसके हाथ जितने नोट लगे, लेकर भाग गया.

मौके से खाली हाथ लौटी पुलिस

इसी दौरान किसी ने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची. हालांकि तबतक ग्रामीण सारे नोट लूटकर फरार हो गए थे. फिलहाल पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी मात्रा में पुराने नोट किसने जमीन के अंदर छिपाकर रखे थे. पुलिस लूटे गए पुराने नोटों की बरामदगी के लिए छापेमारी कर रही है.

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -