क्या नया ट्विस्ट लेकर आएगा लाल सिंह चड्ढा ? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

- Advertisement -

मुम्बई/स्वराज टुडे: मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ जल्द ही दर्शकों के मध्य आने वाली है। आईपीएल के फाइनल के दिन आमिर खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर रिलीज कर द‍िया और अब फ़िल्म भी जल्द आ जायेगी।

आमिर लाल सिंह चड्ढा में लीड रोल में है। उनके साथ करीना कपूर खान भी मुख्य भूमिका में है। आमिर खान के प्रशंसक फिल्म के इंतेज़ार में है तो कुछ ट्रोल भी कर रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में इमोशन, रोमांच और क्लाइमैक्स जबरदस्त है। लेकिन ट्रेलर को देखकर कई बार इनकी फ़िल्म थ्री इडियट की याद जरूर आ जाएगी। करीना के साथ आमिर की जोड़ी पहले भी दिखी है, ऐसे में दोनों को पर्दे पर साथ देखना फैंस के लिए बेहद रोमांचक होगा। करीना अपने रोल में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। फ़िल्म में मोना सिंह भी है जो आमिर की मां के किरदार में है। उनके बताई कहावत पर ही लाल सिंह चड्ढा अपनी जिंदगी बिता रहा है। ये आम से इंसान की बेहद खास कहानी है।

फ़िल्म के ट्रेलर में दिखाया है कि आमिर खान कहते है कि जो भी होंदा है, वो हम करते हैं, या फिर हम एवंई उड़ते फिरते हैं, यहां से वहां और इसके साथ साथ एक पंख उड़कर उनके पैरों में आ गिरता है। जबकि इस ट्रेलर का एंड होता है, आमिर खान के ही दूसरे डायलॉग से, मेरी मम्मी कहती थी, जिंदगी गोलगप्पे जैसी होती है, पेट भली ही भर जावे, मन नहीं भरदा। दिलचस्प बात है कि दोनों ही डायलॉग्स एक ही सीन में बोले गए हैं, वो सरदार के गेटअप में एक ट्रेन में हैं, पहले डायलॉग में सवाल पूछते हैं और दूसरे में खुद ही जवाब देते हैं।

यह फ़िल्म हॉलीवुड एक्टर टॉम हैंक्स की मूवी ‘फॉरेस्ट गम्प’ की हिंदी रीमेक है। जिसने भी फॉरेस्ट गम्प देखी है वह ट्रेलर देख कर ही समझ जाएगा। यह फ़िल्म ग्यारह अगस्त को रिलीज होगी। कुछ का कहना है कि यह ओटीटी प्लेटफार्म में भी आएगी।

इस मूवी के डायरेक्टर अद्वैत चंदन ने आमिर की ही फ़िल्म सीक्रेट सुपरस्टार से डायरेक्शन में कदम रखा था। अब ट्रेलर से पूरी कहानी समझिए, अपनी मां मोना सिंह के साथ एक बच्चा स्कूल में जाता है, तब पता चलता है कि उसके पैरों में भी समस्या है और टीचर उसे मंद बुद्धि भी बताता है। शुरूआत में ही क्लास में एक लड़की उससे पूछती है कि तुम्हारे पैर विच क्या हुआ? तब वो लड़का जवाब देता है कि कुछ नहीं, मैं तो बिलकुल चंगा हूं। वो फौरन दूसरा सवाल पूछती है, कहां रहते हो? जवाब मिलता है, अपने घर विच.. हंस के लड़की कहती है बुद्धू हो क्या? ये दोनों ही हैं आमिर खान और करीना कपूर है, जो बाद में लम्बे समय तक बिछड़ जाते हैं।

फारेस्ट गम्प की कहानी से 20 साल आगे की कहानी है।फिर ट्रेलर में सीन है कि कैसे आमिर अपने पैरों को अपने मानसिक बल के दम और मां की हौसला अफजाई से ठीक कर रेस में दौड़ते हैं और जीतते हैं, फिर सेना में चले जाते हैं। एक सीन में उनका एक दोस्त लड़कों का अंडरवियर लेकर उनसे कुछ मजाक करता ट्रेलर में दिखता है, यह अभिनेता नागा चैतन्य जो एक दक्षिण भारतीय अभिनेता है। यह इनका हिंदी में डेब्यू पहली फ़िल्म होगी। नागा और आमिर यानी लाल सिंह चड्ढा योजना बनाएंगे कि फौज की नौकरी खत्म होने के बाद वो आगे फिशरी का बिजनेस करेंगे, हालांकि ये मूल फिल्म फॉरेस्ट गम्प में था, इस मूवी में कोई और बिजनेस भी हो सकता है।
लेकिन ट्रेलर में एक विस्फोट दिखाया जाता है, एक छोटा सा हमला और जंग दिखाई जाती है, जिसमें बहादुरी के लिए आमिर खान को राष्ट्रपति के हाथों अवॉर्ड मिलता है। इसी जंग में आमिर की अपने फौजी मित्र से कुछ गलतफहमी होती है। इस ट्रेलर में एक सीन में आमिर को राष्ट्रपति के आर नारायणन के हाथों अवॉर्ड मिलने का सीन है, जो 1992 से 1997 तक राष्ट्रपति रहे थे। इससे ये पता चलता है कि ओरिजनल मूवी फॉरेस्ट गम्प से कहानी करीब 20 साल आगे की फिल्माई गई है।

लालसिंह चड्डा फ़िल्म में ट्रेलर देख लगता है यह रोमांटिक फिल्म होगी लेकिन फॉरेस्ट गम्प में दिखाया गया है कि हीरो अमेरिका की कई ऐतिहासिक घटनाओं के दौरान मौजूद रहता है और कई रहस्यमय घटनाओं के साथ जुड़ता है। इस दौरान दो या तीन अमेरिकी राष्ट्रपतियों के साथ उसके सीन दिखाए गए थे। जैसे वाटरगेट स्कैंडल के समय के एक सीन में वो निक्सन के साथ कुछ बात करता दिखाई देता है। लाल सिंह चड्डा में यह देखना रोमांचक होगा कि इस स्टोरी में क्या कोई नया ट्विस्ट है।

*गायत्री साहू की रिपोर्ट*

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -