कोचिंग मैनेजर हत्याकांड में स्टूडेंट मनीष यादव दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा, पढ़िए हैरान कर देने वाली वारदात

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
दुर्ग/स्वराज टुडे: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में हुए कोचिंग मैनेजर हत्याकांड में कोर्ट ने आरोपी पूर्व स्टूडेंट मनीष यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। करीब 6 साल पहले भिलाई में सिविक सेंटर स्थित शिवा कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले 21 वर्षीय मनीष यादव ने कोचिंग संस्थान की मैनेजर कुलदीप कौर की रहस्यमयी ढंग से हत्या कर दी थी।

जानिए कैसे पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी मनीष

जिला लोक अभियोजक सीएल साहू ने बताया कि अक्टूबर 2017 में रुआबांधा सेक्टर निवासी जसविंदर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी पत्नी कुलदीप कौर जो कि शिवा कोचिंग की मैनेजर है। वह घर से कार में निकली, लेकिन फिर नहीं लौटी। जांच के दौरान सीआईएसएफ बाउंड्रीवॉल उतई के पास कुलदीप कौर का शव मिला था। पुलिस ने जांच के दौरान कुलदीप के दोनों मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल और सीडीआर निकालवाई। इससे पता चला कि 2015-16 के बीच गांधी चौक अंबिकापुर निवासी मनीष यादव और कुलदीप कौर के बीच काफी बातचीत होती थी।

हत्या वाले दिन भी मनीष और कुलदीप की लोकेशन एक ही थी। इसके बाद पुलिस ने मनीष को अंबिकापुर से हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने हत्या करना स्वीकार किया। इस मामले में दुर्ग जिला न्यायालय ने आरोप सिद्ध होने पर आरोपी युवक मनीष यादव को हत्या के मामले आजीवन कारावास और 1,000 रुपए अर्थदण्ड की सजा सुनाई है।

अवैध संबंध बना हत्या की वजह

मनीष यादव ने पुलिस को बताया कि वह शिवा कोचिंग सेंटर में पढ़ता था। इसी दौरान कुलदीप कौर से उसकी पहचान हुई थी। इसके बाद वह उसी के घर में पेइंग गेस्ट के तौर पर रहने लगा। वहां दोनों करीब आए और उनमें संबंध भी बने। इसी दौरान पढ़ाई के बाद मनीष यादव अंबिकापुर वापस चला गया, लेकिन बीच-बीच में आकर वह कुलदीप कौर से मिलता रहा।

रेप केस में फंसाने की दी धमकी तो मनीष ने उतार दिया मौत के घाट

मनीष ने बताया कि 14 अक्टूबर 2017 को वह भिलाई में कुलदीप कौर से मिलने आया था। उसे लेने के लिए कुलदीप अपनी कार से स्टेशन गई थी। इस दौरान उसने कार में ही शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाना शुरू किया। मनीष ने कुलदीप से कहा कि वो उसकी शादी न तुड़वाए और उससे दूरी बना ले। अब उसकी शादी होने वाली है। इस पर कुलदीप कौर उसे धमकी देने लगी कि वो उसे बलात्कार के केस में फंसा देगी और शादी तुड़वा देगी। घबराकर मनीष ने दुपट्टे से कुलदीप कौर की कार में ही गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद कुलदीप कौर के बैग में रखें मोबाइल फोन के साथ सभी जरूरी डॉक्यूमेंट लेकर फरार हो गया।

अवैध संबंध का खौफनाक अंजाम

शिवा कोचिंग सेंटर की मैनेजर कुलदीप कौर ने अपने ही स्टूडेंट से अवैध संबंध रखा । उसे इस बात का भी ख्याल नही रहा कि वो स्वयं विवाहित है । उस पर वो अपने संबंधों को आगे जारी रखना चाहती थी जबकि आरोपी मनीष की शादी तय हो चुकी थी । अगर वो अपने सम्बन्धों को आगे जारी रखने की वह जिद पर ना अड़ी होती तो आज वह जीवित होती है । उधर आवेश में आकर स्टूडेंट मनीष ने जो कदम उठाया उसके लिए अब उसे जीवन भर जेल की काल कोठरी में बिताना पड़ेगा ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
821SubscribersSubscribe

मोबाइल चार्जिंग के दौरान अचानक आया हाई वोल्टेज करंट, एक दूसरे...

राजस्थान बारां/स्वराज टुडे: खबर राजस्थान के बारां जिले से है, जहां एक बड़ी घटना घट गई है। मोबाइल चार्ज पर लगाने के दौरान अचानक हाई...

Related News

- Advertisement -