केंद्रीय विद्यालयों के लिए 5324 विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

- Advertisement -

दिल्ली/स्वराज टुडे: केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने 5324 विभिन्न पदों के लिए रिक्तियां निकाली है। केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने नौकरी पाने का सुनहरा मौका दिया है। केवीएस परीक्षा (KVS Exam) हर साल गैर-शिक्षण और शिक्षण नौकरियों के लिए हजारों उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है।

Post Graduate Teacher(PGT), Trained Graduate Teacher(TGT) और प्राथमिक शिक्षक के पद के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार आवेदन करते हैं। लेकिन इस पद पर केवल योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाती है। यह भर्ती राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की गई है। जिसके लिए आप किसी भी राज्य से आवेदन कर सकते हैं। इसके बारे में विस्तृत जानकारी kvsangathan.nic.in पर पायी जा सकती है।

इन पदों पर निकली है नियुक्तियां

विभिन्न टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) जल्द शुरू होगा। उम्मीदवार जो शिक्षक, लाइब्रेरियन, प्रिंसिपल, वाइस-प्रिंसिपल, क्लर्क और अन्य पदों के रूप में अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं वह KVS भर्ती 2022 (KVS Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Event Dates (Tentatively)
Release of Notification February 2022
Start of Online Application —
Online Application will close on —
Online Form Correction Date —
KVS PRT Exam Dates —
KVS PGT Exam Dates —
KVS TGT Exam Dates —
KVS Admit Card Date —
KVS Answer Key Date —

KVS Recruitment 2022 में आयु सीमा

सभी उम्मीदवारों के लिए कुछ आयु निर्धारित है जिसके विरुद्ध आप आवेदन नहीं कर सकते। यह आयु सभी पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। पीजीटी पद के लिए आपकी आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। टीजीटी पद के लिए आवेदन करने के लिए आपकी आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। पीआरटी पद के लिए आपकी आयु 30 वर्ष तक होनी चाहिए अन्यथा आप आवेदन नहीं कर सकते।

KVS Recruitment 2022 में आवेदन शुल्क

सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए कुछ आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। सबमिट करने के बाद ही आपका आवेदन फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। यह आवेदन पत्र सभी के लिए अलग से तय किया गया है, जिसे आप ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं। आप चाहें तो यह शुल्क नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए जमा कर सकते हैं।

Category Application Fees

Principal Rs.1500/-
Vice Principal Rs.1500/-
PGT Rs.1000/-
TGT Rs.1000/-
PRT Rs.1000/-

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
872SubscribersSubscribe

बेंगलुरु में गर्ल्स पीजी में घुसकर महिला की गला रेतकर की...

बेंगलुरु/स्वराज टुडे: कर्नाटक के बेंगलुरु में बिहार की एक 24 साल की महिला की हत्या का मामला सामने आया है। शहर के एक पीजी...

Related News

- Advertisement -