कुलगाम मुठभेड़ में शहीद हुआ 27 साल का इकलौता बेटा, शवयात्रा में शामिल गर्भवती पत्नी ने रोक लिए अपने आँसू, बताई ये वजह

- Advertisement -

हरियाणा
जींद/स्वराज टुडे: हरियाणा ने बहादुर फौजी बेटा प्रदीप नैन खो दिया। वो पैरा कमांडो बेटा, जो महज 27 साल की उम्र में वतन पर मर मिटा। उनकी पत्‍नी मनीषा गर्भवती हैं। प्रदीप नैन की पार्थिव देह तिरंगे में लिपटकर घर आई तो पूरा गांव आंसू नहीं रोक पाया।

जम्‍मू कश्‍मीर के कुलगाम जिले के मोडरगाम में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए पैरा कमाडो प्रदीप नैन का सोमवार को हरियाणा के जींद जिले के नरवाना इलाके में गांव जाजनवाला में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पुलिस और सेना की टुकड़ी ने राजकीय सम्मान के साथ फायरिंग कर उन्हें अंतिम विदाई दी।

फौजी बेटे की पार्थिव देह के दर्शन करने और उनको अंतिम विदाई देने जनसैलाब उमड़ा। युवाओं में प्रदीप नैन अमर के नारों से आसमां गूंजा दिया। गर्भवती पत्‍नी मनीषा भी शहीद पति प्रदीप नैन की शवयात्रा में शामिल हुईं।

घर से एक किलोमीटर दूर श्‍मशान घाट तक शवयात्रा में शहीद पति के शव के पीछे-पीछे पैदल ही चल रही वीरांगना मनीषा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘मैं इसलिए नहीं रो रही हूं। ताकि कहीं शहीद पति की आत्‍मा को ठेस न पहुंच जाए’

गर्भ में पल रहे शहीद के बच्‍चे के साथ फौजी पति को विदा करने शमशाम घाट पहुंचीं वीरांगना मनीषा की ये बातें सुनकर वहां मौजूद कोई शख्‍स अपने आंसू नहीं रोक पाया।

आईपीएस पंकज नैन ने सोशल मीडिया एक्‍स पर प्रदीप नैन की तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए भारतीय सेना के कमांडो प्रदीप नैन शहीद हो गए। जींद में जाजनवाला के रहने वाले 27 साल के प्रदीप माता-पिता के इकलौते बेटे थे। उनकी बीवी गर्भवती है और उनको घर पर छुट्टी पर आना था। भारत माँ के इस सपूत का बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: माता बन गयी कुमाता: अपने ही जिगर के टुकड़े का प्रेमी संग मिलकर कर दिया बेरहमी से कत्ल, सामने आई ये वजह

यह भी पढ़ें: कठुआ में बड़ा आतंकी हमला, घात लगाकर सेना पर बरसाई गोलियां, 4 जवान शहीद

यह भी पढ़ें: बाईक चोरी करने वाले गिरोह पर सर्जिकल स्ट्राइक, 4 अपचारी बालक समेत 22 आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 21 बाईक एवं अन्य घरेलू सामान बरामद

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -