कांग्रेस प्रत्येक महिला को देगी 1-1 लाख रुपए सालाना : ज्योत्सना महंत

- Advertisement -

0 कहा- महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण का वादा हम पूरा करेंगे
0 कटघोरा व पाली ब्लॉक के जनसंपर्क पर पहुंचीं सांसद

कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा लोकसभा की सांसद व कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने कटघोरा व पाली विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा कर जनसंपर्क किया। उन्होंने इस दौरान उपस्थित ग्रामवासियों एवं महिलाओं को होली की अपनी शुभकामनाएं भी दी। ग्राम बम्हनीपारा, गोपालपुर, चैतमा, साजाबहरी, पोड़ी आदि गांवों में सांसद ने ग्रामवासियों से भेंट-मुलाकात किया।
ज्योत्सना महंत ने कहा कि होली का त्यौहार जीवन में रंग भरने एवं उल्लास भरने का पवित्र पर्व है और यह हमें एकता का संदेश देती है। यदि हम एकता के साथ चुनाव लड़ें, तो हमें कोई नहीं हरा सकता। उन्होंने उपस्थित ग्रामवासियों व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से कहा कि राहुल गांधी ने घोषणा की है कि यदि देश में कांग्रेस की सरकार आती है तो हर महिलाओं को नारी न्याय गारंटी योजना के तहत एक-एक लाख रूपए दिया जाएगा, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। सांसद ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पूर्व गैस सिलेंडर में 500 रुपए की सब्सिडी देने की बात कही थी, जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया है। यह भाजपा का चुनावी जुमला था और विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा अपना वादा भूल गई।

सांसद ने कहा कि कोरबा जिला व संसदीय क्षेत्र में मेरे द्वारा विकास कार्यों को लेकर हमेशा से अपनी बात सदन में रखी जाती रही है, जिसके परिणामस्वरूप शिक्षा, स्वास्थ्य की सुविधाओं में बेहतर परिणाम सामने आये हैं। आज कोरबा जिले में मेडिकल कॉलेज खुल गया है जहां हमारे जिले के बच्चे डॉक्टर की पढ़ाई कर अपना भविष्य संवार रहे हैं। कांग्रेस ही हमेशा से सर्वांगीण विकास की बात करती आई है और देश को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम कांग्रेस के शासनकाल में हुआ है। किसानों की उन्नति में भी कांग्रेस की योजनाओं का बहुत बड़ा योगदान है। सांसद ने उपस्थित जनता से अपील कर कहा कि चहुंमुखी विकास के लिये कांग्रेस का हाथ मजबूत करने का दायित्व प्रत्येक सजग नागरिक का है और मुझे पूरा विश्वास है कि एक बार फिर अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से पाली जनपद अध्यक्ष श्रीमती दुलेश्वरी सिदार, ब्लाक अध्यक्ष यशवंत लाल, मनोज चौहान, दादा ठाकुर, रवि कश्यप सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं क्षेत्र की महिलाएं उपस्थित थीं। उपस्थितजनों ने ज्योत्सना महंत को भारी मतों से जिताने का संकल्प भी लिया।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
813SubscribersSubscribe

जयमाला के दौरान दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी गंदी...

उत्तरप्रदेश हापुड़/स्वराज टुडे: उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक दूल्हे को उसकी हरकत बहुत महंगी पड़ गई. दरअसल जयमाला के दौरान स्टेज पर ही दूल्हे...

Related News

- Advertisement -