कश्मीर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

- Advertisement -

जम्मू कश्मीर/स्वराज टुडे: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार, 6 जुलाई को सुरक्षाबलों ने एक ऑपरेशन में चार आतंकियों को ढेर कर दिया. बता दें कि शनिवार सुबह से ही कुलगाम में दो अलग-अलग जगहों पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. दरअसल, इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसमें एक जवान शहीद हो गया.

फिर बाद में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू हो गई थी. मुठभेड़ के दौरान ही जवानों मे चार आतंकवादियों को ढेर कर दिया. खबर आ रही है कि इलाके में अब भी गोलीबारी जारी है.

आतंकियों के छिपे होने की मिली थी खूफिया जानकारी

कुलगाम में पहले एनकाउंटर के कुछ घंटों बाद एक और फ्रिसल गांव के चिंगम इलाके में मुठभेड़ शुरू गई. खबर है कि सुरक्षा बलों को इलाके में लश्कर के आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत कार्रवाई की. सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ वाले इलाकों की घेराबंदी कर दी है, साथ ही जनता की सुरक्षा के लिए इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात कर दिए हैं.

अलग-अलग हादसों में 2 बीएसएफ कर्मियों की मौत

इससे पहले कठुआ और उधमपुर जिलों में शनिवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) समेत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि हिमाचल प्रदेश निवासी एएसआई परषोत्तम सिंह (58) की कार कठुआ जिले में राजबाग के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर उझ नहर में जा गिरी. हादसे में एएसआई की मौत हो गई जबकि उनके दो सहयोगियों को बचा लिया गया.

दूसरी घटना उधमपुर जिले की है, जहां चेनानी-नाशरी सुरंग के अंदर एक टैक्सी के पलटने से बीएसएफ के जवान अमित कुमार शुक्ला (30) की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर में तैनात शुक्ला छुट्टियों में अपने घर झारखंड जा रहे थे.

यह भी पढ़ें: दुल्हन को लेकर ख़ुशी ख़ुशी घर लौटी बारात, फिर 2 घण्टे बाद दूल्हे ने कर ली खुदकुशी, दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल

यह भी पढ़ें:एसीबी की बड़ी कार्रवाई, महिला थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -