करील तोड़ने जंगल गई दो महिलाओं को दंतैल हाथी ने उतारा मौत के घाट, दो अन्य ग्रामीण घायल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कोरबा जिले के कटघोरा वनमण्डल से बड़ी खबर सामने आ रही है । यहां केंदई रेंज अंतर्गत ग्राम चोटिया के डंप एरिया में दंतैल के दल ने जमकर उत्पात मचाते हुए 4 ग्रामीणों को अपना शिकार बनाया है। उक्त घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई वही दो लोग घायल बताए जा रहे हैं।

कटघोरा वनमण्डल के केंदई रेंज अंतर्गत चोटिया के पास डंप एरिया में ग्राम कोरबी के रहने वाले एक ही परिवार के नारसिंह उनकी पत्नी राजकुमारी, बहन पुन्नी बाई, भांजा दीपक सिंह के साथ करील लेने गए हुए थे। इसी बीच दंतैल हाथियों का एक दल वहाँ आ पहुंचा जिसमे एक दंतैल ने राजकुमारी व पुन्नी बाई पर हमला करते हुए उन्हें मौत के घाट उतार दिया तथा नारसिंह व भांजा दीपक को घायल कर दिया।

सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दंतैल हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा तथा घायलों को डायल 112 की मदद से पोंडी-उपरोडा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां उनका उपचार जारी है।

घटना की जानकारी मिलते ही कटघोरा वनमण्डल के डीएफओ कुमार निशांत व रेंजर पोंडी उपरोडा सामुदातिक अस्पताल पहुंचे जहां डीएफओ ने घायलों का हाल-चाल जाना तथा मृतकों को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराई। कटघोरा वनमण्डल के केंदई, एतमा नहर, पसान, कोरबी क्षेत्र में लगभग 45 से अधिक हाथियों का दल अलग अलग क्षेत्रों में विचरण कर रहा है। हाथियों द्वारा ग्रामीणों की फसलों के साथ उनके मकानों को भी क्षतिग्रस्त किया जा रहा है। वन विभाग द्वारा लगातार हाथियों की निगरानी की जा रही है व ग्रामीणों को हाथियों के ख़तरे आगाह किया जा रहा हैं।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
820SubscribersSubscribe

’30 लाख रुपये में बिका NEET पेपर…’, आ गया बड़ा कबूलनामा,...

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: नीट पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूल कर लिया है कि पेपर लीक...

Related News

- Advertisement -