कटघोरा में 24 को घर वापसी कार्यक्रम, 101 परिवार का पांव धोकर हिंदू धर्म में लिया जाएगा वापस

- Advertisement -

अखिल भारतीय घर वापसी प्रमुख एवं धर्म सेवा छत्तीसगढ़ के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव एवं हिंदू वाहिनी के राष्ट्रीय सह सचिव कौशलेंद्र सिंह रहेंगे उपस्थित

कोरबा/स्वराज टुडे:  धर्म सेवा हिंदू संगठन है जो मुख्य रूप से हिंदुत्व के प्रचार-प्रसार के साथ ही धर्मांतरण रोकने का कार्य करता है। इसी सिलसिले में जिले के कटघोरा के संस्कृतिक भवन में रविवार 24 दिसंबर को धर्मांतरण कर चुके परिवारों की घर वापसी कार्यक्रम सह समाज प्रमुख सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में हिंदू धर्म से दूसरे धर्म में गए 101 परिवारों की घर वापसी होगी। उक्त जानकारी कोरबा प्रेस क्लब के तिलक भवन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान धर्म सेना के बिलासपुर विभाग अध्यक्ष विष्णु पटेल ने दी। उन्होंने आगे बताया कि अखिल भारतीय घर वापसी प्रमुख एवं धर्म सेवा छत्तीसगढ़ के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव एवं हिंदू वाहिनी के राष्ट्रीय सह सचिव कौशलेंद्र सिंह की उपस्थिति में आयोजित घर वापसी कार्यक्रम में हिंदू धर्म से दूसरे धर्म में गए लोगों के पैर धोकर पूरे हिंदू रीति-रिवाज के हअनुसार उनकी घर वापसी कराई जाएगी।

कार्यक्रम के लिए पूरी तैयारी की जा चुकी है। विष्णु पटेल के अनुसार वर्तमान में हिंदू धर्म के लगभग प्रत्येक समाज के लोग धर्मांतरण के जाल में फंसकर धर्मांतरित हो रहे हैं इसलिए पहली बार कार्यक्रम के दौरान सभी जिले में निवासरत सभी हिंदू समाज के दो-दो प्रमुख लोग भी आमंत्रित किए गए हैं। घर वापसी कार्यक्रम से जुड़कर हिंदू धर्म में परिवारों की वापसी के लिए अहम भूमिका निभाने वाले समाज प्रमुखों को सम्मानित किया जाएगा। कोरबा जिले में हिंदूवादी 17 संगठन हैं उन्हें भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है जिनका सम्मान किया जाएगा।

प्रेस वार्ता के दौरान धर्म सेना के संरक्षक दीपक सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर सिंह समेत बिलासपुर विभाग अध्यक्ष विष्णु पटेल, जिला अध्यक्ष सकेत शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गोयल, जिला मंत्री सेंटी गर्ग, जिला प्रशासनिक प्रमुख सदानंद राठौर व जिला महामंत्री नरेश राजपूत भी मौजूद थे।

ऑपरेशन घर वापसी चला रहे प्रबल प्रताप जूदेव

धर्म सेवा के जिला मीडिया प्रभारी नवीन गोयल ने बताया कि धर्म सेना छत्तीसगढ़ के प्रदेश संरक्षक प्रबल प्रताप सिंह जूदेव अपने पिता दिवंगत भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव की तरह हिंदू धर्म छोड़कर दूसरे धर्म में गए परिवारों की विधि विधान से पैर धोकर हिंदू धर्म में वापसी के लिए ऑपरेशन घर वापसी चला रहे हैं। धर्म सेना के साथ चल रहे इस ऑपरेशन में अब अन्य हिंदू संगठन भी जुड़ रहे हैं। कोरबा जिले में पहली बार वृहद पैमाने पर घर वापसी का कार्यक्रम आयोजित हो रहा है।

प्रलोभन देकर कराया जा रहा लोगों का धर्मांतरण

धर्म सेना के प्रदेशध्यक्ष सुरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि पहले पिछड़े क्षेत्र के लोगों का ही धर्मांतरण हो रहा था लेकिन पिछले कुछ वर्षों के दौरान धर्मांतरण तेजी से बड़ा और शहरी क्षेत्र में हिंदू धर्म के सभी समाज के लोग धर्मांतरण के शिकार होने लगे धर्मांतरण की मुख्य वजह संबंधित धर्म के लोगों द्वारा प्रलोभन देना है। अब ऐसे परिवारों के हिंदू धर्म में वापसी के लिए घर वापसी कार्यक्रम चलाया जा रहा है। कोरबा में लगातार दूसरे धर्म में गए लोगों को समझा बुझाकर उनकी घर वापसी कराई जाएगी।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
822SubscribersSubscribe

यूरिन इन्फेक्शन से हैं परेशान..तो इन घरेलू उपायों से पाएं छुटकारा

यूरिन ट्रैक इन्फेक्शन (UTI) आम है और यह आपको काफी असहज बना सकता है। ये तब होते हैं जब बैक्टीरिया यूरिन ट्रैक में प्रवेश...

Related News

- Advertisement -