कटघोरा अधिवक्ता संघ के सचिव ने पार्षद पति पर लगाया शासकीय सम्पत्ति बेचने का आरोप, एसपी से कार्रवाई की मांग

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा-कटघोरा/स्वराज टुडे:  अधिवक्ता केवल न्यायालय में पैरवी करने के नाम से ही नही जाना जाता बल्कि वह पैरवी के अलावा समाजसेवा के कार्यो से भी जाना जाता है। जी हां, कोरबा जिले के बांकीमोगरा निवासी अधिवक्ता अमित सिन्हा ने यह साबित कर दिखाया है। ये न्यायालय में पैरवी करने के अलावा समाजसेवी कार्यो में भी अग्रणी रहते हैं। इन्होंने इस बार पार्षद पति पर ही शासकीय सम्पत्ति बेचने का आरोप लगाकर खलबली मचा दी है। इतना ही नही जिले के पुलिस अधीक्षक से मामला पंजीबद्ध कर कार्यवाही की मांग भी की है।

दरअसल यह पूरा आरोप बाजार के शेड को लेकर उठा है । बता दें कि पूर्व में नगर पालिका निगम कोरबा द्वारा बांकीमोगरा स्थित सोमवारी बाजार में शेड निर्माण कराया था जिसमें सोमवारी बाजार संचालित होता है।कुछ दिनों पूर्व पेड़ के धरासाई हो जाने से शेड छतिग्रस्त हो गया था। जहां बाजार संचालन में बेहद कठिनाइयां शुरू हो गई थी। लिहाजा कुछ व्यापारियों सहित वार्डवासी उक्त समस्या को लेकर वार्ड (66) पार्षद कमला बरेठ के पास पहुँचे, जहां इन्होंने बाजार की समस्या रखी। वही पार्षद द्वारा व्यापारियों को जल्द व्यवस्था सुचारू करने का आश्वासन दिया था।

पार्षद पति पर शासकीय संपत्ति बेचने का आरोप

वहीं अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने पार्षद बरेठ के पति माखनलाल बरेठ पर छतिग्रस्त टीन व एंगल को कबाड़ी के पास 15000 रु में बेचकर धन अर्जन का आरोप लगाया है।अब इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो जाँच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा   लेकिन अधिवक्ता सिन्हा ने एक बार राजनैतिक माहौल जरूर गर्म कर दिया है।

पार्षद पति पर वैधानिक कार्रवाई की मांग

अधिवक्ता सिन्हा ने बताया कि पार्षद पति माखनलाल बरेठ के द्वारा बिना किसी वैधानिक अनुमति के शासकीय सम्पत्ति को विक्रय कर अवैध तरीके से धन अर्जित किया है जोकि अपराध की श्रेणी में आता है। लिहाजा उक्त कृत्य की जांच कर मामला पंजीबद्ध करने की मांग की गई है।

*अरविंद शर्मा की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
873SubscribersSubscribe

राशिफल 27 जुलाई 2024: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज का राशिफल: शनिवार 27 जुलाई का दिन कुंभ सहित मिथुन और तुला राशि के लिए लाभकारी और सुखद रहेगा। दरअसल आज चंद्रमा मीन...

Related News

- Advertisement -