एसीबी की बड़ी कार्रवाई, महिला थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
रायपुर/स्वराज टुडे:  छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) के दल ने एक महिला थाना प्रभारी और नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि ब्यूरो के दल ने रायपुर जिले में महिला थाना प्रभारी और धमतरी जिले में नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि रायपुर के मोवा क्षेत्र की निवासी प्रीति बंजारे ने महिला थाना रायपुर में, अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट और प्रताड़ित करने की शिकायत दी थी जिसके बाद उसकी काउंसलिंग कराई गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि बंजारे ने एसीबी को दी अपनी शिकायत में कहा कि काउंसलिंग के बाद महिला थाना प्रभारी निरीक्षक वेदवती दरियो ने प्राथमिकी दर्ज करने के लिए 35 हजार रुपए रिश्वत की मांग की है। उन्होंने बताया कि बंजारे ने इसकी शिकायत एसीबी में की थी।

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को बंजारे, दरियो के पास 20 हजार रुपए लेकर पहुंची थी। जब दरिया ने बंजारे से पैसे लिए, ब्यूरो के दल ने उसे पकड़ लिया।

एक अन्य घटना में एसीबी के दल ने धमतरी जिले में नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।मिली जानकारी के मुताबिक धमतरी निवासी दिलीप पुरी ने एसीबी में शिकायत की थी कि अपनी एक जमीन का मालिकाना हक प्राप्त करने के लिए उन्होंने नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल से संपर्क किया था। बघेल ने इसके लिए पुरी से एक लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी।

उन्होंने बताया कि पुरी ने जब एसीबी में शिकायत की तब इसके दल ने पुरी से 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए नायब तहसीलदार क्षीरसागर बघेल को रंगे हाथ पकड़ लिया।

अधिकारियों ने बताया कि दोनों प्रकरण के आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!

यह भी पढ़ें: शिवसेना नेता पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी चंद घंटे में गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: स्लीपर-जनरल वाले यात्रियों की अब होगी मौज.. आखिरकार रेलवे ने उठाया बड़ा कदम

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -