एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली की टीम में वापसी, केएल राहुल होंगे टीम के उपकप्तान

- Advertisement -

नई दिल्ली/स्वराज टुडे: 27 अगस्त से यूएई में शुरू होने वाले एशिया कप के लिए 8 अगस्त सोमवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है और वह टीम के उपकप्तान भी नियुक्त किए गए हैं। इसके अलावा दिग्गज बल्लेबाजी विराट कोहली भी ब्रेक के बाद एशिया कप में टीम के साथ जुड़ेंगे। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। यह दोनों ही खिलाड़ी इंजरी के कारण टीम से बाहर बताए गए हैं।

बीसीसीआई ने जहां 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड की घोषणा की है। वहीं तीन खिलाड़ियों को रिजर्व या स्टैंडबाय के तौर पर भी टीम में शामिल किया गया है। इस सूची में तीन खिलाड़ी शामिल हैं जिसमें श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर के नाम शामिल हैं। भारत एशिया कप 2022 में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारत का एशिया कप 2022 का पूरा स्क्वॉड

मेन स्क्वॉड: रोहित शर्मा कप्तान), केएल राहुल उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर

बुमराह और हर्षल इंजरी के कारण बाहर

बीसीसीआई ने एक अन्य ट्वीट में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की इंजरी के बारे में भी जानकारी दी। बोर्ड ने बताया कि, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजरी के कारण सेलेक्शन के लिए मौजूद नहीं थे। यह दोनों ही खिलाड़ी वर्तमान में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी NCA) में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
804SubscribersSubscribe

मोदी की गलत नीतियों के कारण चुनाव बहिष्कार की नौबत, अन्याय...

छत्तीसगढ़ कोरबा/स्वराज टुडे: संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की कुसमुंडा परियोजना से प्रभावित ग्राम पाली, पड़निया, सोनपुरी, खैरभवना, जटराज चंद्रनगर, रिस्दी, खोडरी, चुरैल व अमगांव...

Related News

- Advertisement -