एनटीपीसी कर रहा लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने एनटीपीसी राखड डैम मामले में जांच के निर्देश दिए हैं।कलेक्टर ने एसडीएम कटघोरा, खनिज विभाग और पर्यावरण विभाग के अधिकारियों को संयुक्त टीम बनाकर एनटीपीसी द्वारा धनरास स्थित राखड़ डैम में डंपिंग किये जा रहे राखड़ के रखरखाव आदि की जांच कर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

सरकार तुंहर द्वार शिविर में ग्रामीणों ने की NTPC प्रबंधन की शिकायत

आज विकासखंड कटघोरा के ग्राम नवागांव कला में आयोजित सरकार तुंहर द्वार शिविर में ग्रामीणों ने एनटीपीसी द्वारा धनरास राखड़ डैम में राखड के अव्यवस्थित डंपिंग की शिकायत की थी। ग्रामीणों ने एनटीपीसी द्वारा राखड़ के लापरवाही पूर्वक डंपिंग और ठीक से रख रखाव नही करने से राखड़ धनरास सहित आसपास के गांवों तक उड़कर फैल रहा है। पूरा घर आंगन राखड़ से पट जा रहा है । खाने पीने की चीजों समेत पूरे वातावरण में प्रदूषण फैल रहा है। यही हाल रहा तो उन्हें स्वसन एवं चर्म रोग जैसी बीमारियां घेर लेंगी। इस संबंध में ग्रामीणों ने कोरबा कलेक्टर से तत्काल जांच एवं कार्रवाई की मांग की है ।

कोरबा कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने दिए जांच के आदेश

कलेक्टर श्रीमती साहू ने ग्रामीणों की मांग पर एनटीपीसी द्वारा उत्सर्जित राखड़ का धनरास स्थित राखड़ डैम में किए जा रहे राखड़ डंपिंग के संबंध में जरूरी जांच के निर्देश दिए हैं । उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया है कि एनटीपीसी प्रबंधन द्वारा लापरवाही बरतना पाए जाने पर उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी ।

 

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
504FansLike
50FollowersFollow
814SubscribersSubscribe

संजीवनी बूटी से कम नहीं है अर्जुन की छाल, खुल जाती...

जब हृदय की धमनियों में बैड कोलेस्ट्रॉल जमने लगता है तब लोगों को हार्ट ब्लॉकेज और दिल से जुड़ी बीमारियों की समस्या होने लगती...

Related News

- Advertisement -