एडीजे कोर्ट के सत्र न्यायाधीश वी.टोप्पो ने एक वकील से किया दुर्व्यवहार, कोर्ट रूम से बाहर निकलने का दिया निर्देश, नाराज अधिवक्ता संघ ने किया कोर्ट का बहिष्कार

- Advertisement -

छत्तीसगढ़
कोरबा/स्वराज टुडे: कटघोरा व्यवहार न्यायालय में आज उस समय हड़कम्प मच गया जब एडीजे कोर्ट के सत्र न्यायाधीश वी. टोप्पो द्वारा अपने कोर्ट रूम से एक वकील के साथ दुर्व्यवहार करते हुए उसे कोर्ट रूम से बाहर जाने को कह दिया। इस बात से नाराज़ अधिवक्ता संघ लामबंद होते हुए कोर्ट का बहिष्कार कर काम बंद कर दिया। काम बंद करने से अपने कार्य से पहुंचे न्यायालय में लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बतादें की कटघोरा व्यवहार न्यायालय में सत्र न्यायाधीश वी.टोप्पो में किसी कार्य से पहुंचे अधिवक्ता के साथ न्यायाधीश वी.टोप्पो द्वारा अपमानित करते हुए कोर्ट रूम से बाहर कर दिया। इस बात से नाराज़ अधिवक्ताओं ने न्यायाधीश वी टोप्पो के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए न्यायालय संबंधी कार्यों को उरह बंद कर दिया। कटघोरा अधिवक्ता संघ अध्यक्ष सुधीर मिश्रा व सचिव अमित सिन्हा ने समस्त अधिवक्ता संघ के सदस्यों की आपातकालीन बैठक बुलाकर एक सामूहिक प्रस्ताव बनाकर सर्व सम्मति से सत्र न्यायाधीश वी टोप्पो के संबंधित कोर्ट के कार्यों को पूरी तरह बहिष्कार करने का निर्णय लिया और उच्च न्यायाधीश से वी टोप्पो के स्थानांतरण की मांग की है। तथा उसके पश्चात ही संबंधित कोर्ट का कार्य प्रारम्भ करने का निर्णय लिया।

अधिवक्ता संघ के सचिव अमित सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि व्यवहार न्यायालय कटघोरा में सत्र न्यायाधीश वी. टोप्पो के कोर्ट में अक्सर अधिवक्ताओं के साथ अपमानजनक व्यवहार किया जाता है। और यह कई मर्तबा हो चुका है। उन्होंने बताया कि माननीय उच्च न्यायाधीश से न्यायाधीश वी. टोप्पो का स्थानांतरण कि मांग अधिवक्ता संघ द्वारा सर्वसमति से लिया गया है और जब उनका स्थानातरण नही होता है तब तक संबंधित कोर्ट के कार्यों का पूरी तरह बहिष्कार किया जाता है।

*सुशील साहू की रिपोर्ट*

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
843SubscribersSubscribe

शहर को खोदापुर की तरफ ले जाते स्मार्ट अमित कुमार आयुक्त...

*व्यापार विहार स्मार्ट रोड में खड्डे, वाहन हो रहें दुर्घटना ग्रस्त बिलासपुर/स्वराज टुडे : जब से स्मार्ट शहर का स्मार्ट आयुक्त अमित कुमार आये हैं...

Related News

- Advertisement -