एक साथ 20 मुसलमानों ने बदला अपना धर्म, खजराना गणेश मंदिर में हिन्दू धर्म अपनाकर बने सनातनी

- Advertisement -

मध्य प्रदेश
इंदौर/स्वराज टुडे: मध्य प्रदेश के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है । यहां एक साथ 20 मुसलमानों ने अपना धर्म बदल लिया है। सामूहिक धर्म परिवर्तन इंदौर के उसी खजराना गणेश मंदिर में हुआ है जहां अप्रैल महीने में 8 मुसलमानों ने सनातन धर्म अपना लिया था। धर्म परिवर्तन के लिए यहां एक खास अनुष्ठान का आयोजन किया गया।

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में शुक्रवार को पहुंचे अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाओं और पुरुषों ने विधि विधान से सनातन धर्म को अपनाया। धर्म बदलने वाले लोगों में इंदौर के खजराना इलाके का एक नागरिक है और बाकि सभी अन्य जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

धर्म बदलने वालों में 12 पुरुष और 8 महिलाएं शामिल हैं। इनका कहना है कि हिंदू धर्म के बारे में पूरी जानकारी जुटाने और अध्ययन करने के बाद ही इन्होंने इसे अपनाने का फैसला किया। खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ इन लोगों की घर वापसी कराई गई।

खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 नदियों के जल से स्नान से कराया। इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया। यहां अनुष्ठान के दौरान उनका धर्म बदला गया।

27 अप्रैल को 8 मुसलमानों ने बदला था अपना धर्म

विगत 27 अप्रैल को इसी मंदिर में 8 मुसलमानों ने सनातन धर्म अपना लिया था। खजराना के रहने वाले हैदर ने अपना नाम परिवर्तन किया था जिसके बाद उसने अपना नाम हरि कर लिया था। वहीं अज्ञात आरोपियों ने धर्मांतरण के दो दिन बाद हरि के घर पर पथराव किया था, लेकिन देवयोग से हरि और उसका परिवार सुरक्षित हैं।

धर्म के साथ बदली पहचान

1 – नीलोफर शेख से निकिता
2 – अक्षां शेख से आकांशा
3 – रजाक सय्यद से रोहित
4 – अंजुम शाह से आरती
5 – अबरार से अभिषेक
6 – मुबारिक से मनीष
7 – जमीला बी से जमना बाई
9 – रहमान से हीरालाल
10 – रइस से राजू
11 – रईस खान से अर्पित
13- सुरया बी से पूजा
14 – मेहरून बी से ममता
15 – कालू खा से करुलाल
16 – रुककया से रुक्मणि
17 – जरीना बी से जानवी
18- जाकिर से राहुल
19 रजिया से रानी
20 – शमीम शाह से शानू

यह भी पढ़ें: माता वैष्णो देवी के दरबार जाने से डर रहे श्रद्धालु, सामने आई ये बड़ी वजह

यह भी पढ़ें: ब्रह्माकुमारी संस्थान में निःशुल्क दो दिवसीय पंचतत्व चिकित्सा शिविर का आयोजन, लोगों से शिविर का लाभ उठाने की अपील

यह भी पढ़ें: दोस्त ने लड़की के मंगेतर को भेज दी आपत्तिजनक वीडियो, रिश्ता टूटा

दीपक साहू

संपादक

- Advertisement -

Must Read

- Advertisement -
506FansLike
50FollowersFollow
850SubscribersSubscribe

मामूली विवाद पर हत्या की कोशिश, विधि से संघर्षरत सभी आरोपी...

छत्तीसगढ़ कोरबा-करतला/स्वराज टुडे: दिनांक 16 जुलाई 2824 की रात्रि लगभग 20 बजे थाना करतला क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का एक अव्यस्क बालक अपने भाइयों के...

Related News

- Advertisement -